Rajasthan live News: 9 जून को मोदी सरकार का शपथग्रहण, नई लोकसभा में ओम बिरला ही हो सकते हैं अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2281239

Rajasthan live News: 9 जून को मोदी सरकार का शपथग्रहण, नई लोकसभा में ओम बिरला ही हो सकते हैं अध्यक्ष

Rajasthan live News, 06 June 2024: बीजेपी में आज नवनिर्वाचित सांसदों का सम्मान किया जाएगा. इसके बाद सभी सांसद दिल्ली के लिए रवाना होंगे. राजस्थान की हर छोटी- बड़ी खबर पढ़ें सिर्फ Zee Rajasthan Live पर...

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 06 June 2024: राजस्थान के सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों से नव निर्वाचित अधिकांश सांसद आज दिल्ली जाएंगे. साथ ही बीजेपी- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी दिल्ली जाएंगे. वहीं, एक बार फिर प्रदेश के तापमान में वृद्धि होने लगी है. यहां का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. वहीं, आगामी दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते फिर से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकता है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए पढ़ते रहें Zee Rajasthan का Live Blog.

06 June 2024
21:52 PM

Jaipur: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पहल का स्वागत

 

 

21:46 PM

SriGanganagar: सूरतगढ़ में तेज अंधड़ के साथ आए तूफान ने मचाई तबाही

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में श्रीशिव नंदी गौशाला में पशुओं के बाड़े पर बनाए लोहे के शैड हवा में उड़ गए. कमजोर पशुओं के बाड़े पर बना एक शैड उड़ा गया. वहीं दो अन्य शैड उड़कर नंदीशाला के बाहर बिजली की तारों पर जा गिरे. हालांकि तूफान में गौवंश को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. नंदीशाला अध्यक्ष अनिल धानुका, सचिव कृष्ण छिम्पा, अवतार सिंह सरां सहित पदाधिकारी मौके पर पहुंचे. किशनपुरा स्थित श्रीशिव नंदीशाला में हुए नुकसान का जायज ले रहे हैं.

21:22 PM

Jaipur: नॉन इण्टरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेन के टर्मिनल स्टेशन में बदलाव

 

 

20:10 PM

Karauli: जयपुर से लौट रहे युवकों से लूटपाट का आरोपी गिरफ्तार

युवकों को जयपुर ले जाने वाला टैक्सी चालक लुटेरा निकला. लाइव लोकेशन शेयर कर साथियों के साथ लूटपाट की थी. आरोपी टैक्सी चालक अजीत जाट निवासी दहमोली गिरफ्तार हो गया है. गंगापुर रोड एनएच-23 स्थित गोपालपुर मोड़ के पास आरोपियों ने अपहरण कर लूटपाट की थी. करौली सदर थाना अधिकारी योगेंद्र शर्मा ने जानकारी दी.

19:42 PM

Jaipur: चुनाव परिणान पर राहटकर का बयान, कहा-पूर्व सीएम अपने बेटे को जीता नहीं पाए

 

 

17:50 PM

Rajasthan live News:
उदयपुर में आरटीओ वर्सेज कलेक्टर के चुनाव में आरटीओ मन्नालाल रावत ने बाजी मारी. जयपुर प्रदेश कार्यालय पहुंचे बीजेपी के नव निर्वाचित सांसद मन्नालाल रावत ने कहा कि भाजपा आदिवासी क्षेत्रों ग्राउंड लेवल पर काम कर रही है. आदिवासियों के जीवन स्तर को उठाने के लिए बेहतर काम किए जाएंगे. भारत आदिवासी पार्टी के बढ़ते प्रभाव पर रावत ने कहा कि बाप भ्रम फैलाकर जनाधार बढ़ा रही है, जबकि वास्तव में इनका कोई अस्तित्व नहीं है. हमारे संवादाता से बातचीत में रावत ने कई मुद्दों पर कहा ......

17:48 PM

Rajasthan live News: 
राजस्थान के कांग्रेस सांसदों ने खड़गे से मिलने का समय मांगा, राहुल सोनिया गांधी से मिलने का भी मांगा समय.

16:47 PM

Rajasthan live News: 
जयपुर-जब एक्सईएन की सीट पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा,

विद्याधर नगर में पानी की डिमांड को लेकर हंगामा,

जलदाय विभाग के एक्सईएन दफ्तर पर हंगामा किया,

प्रदर्शन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने की थी पानी की डिमांड,

पानी की मांग को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का हंगामा,

हंगामे के बीच एक शख्स ने एक्सईएन की सीट पर बैठ गया,

इस दौरान एक्सईएन सुरेश कुमार शर्मा थे दफ्तर से बाहर,

बाद में दफ्तर आए तो एक्सईएन ने प्रदर्शनकारियों की बात सुनी

16:43 PM

Rajasthan live News:
ERCP पर बैठक के बाद सीएम भजनलाल शर्मा का ट्वीट.
लिखा - हमारा सतत प्रयास.
 जन-जन का हो कल्याण एवं प्रदेश का चहुंमुखी विकास....
आज पूर्वी राजस्थान के सर्वांगीण विकास को समर्पित.
 'पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना' के संबंध में.
 विभागीय अधिकारियों के साथ परियोजना की प्रगति.
 और जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन को लेकर.
 विस्तार से चर्चा की.
और  कार्य की प्रगति के विषय में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

16:25 PM

Rajasthan live News:

दिल्ली सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर राहुल गांधी बन सकते हैं विपक्ष के नेता.राहुल गांधी बन सकते है नेता विपक्ष.

16:18 PM

Rajasthan live News:
सीएम भजनलाल शर्मा जाएंगे दिल्ली.जयपुर से शाम 7 बजे रवाना होंगे सीएम. जोधपुर हाउस में होगा सीएम का ठहराव.

16:08 PM

Rajasthan live News: 

दिल्ली सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर लोकसभा अध्यक्ष का पद बीजेपी रखेगी अपने पास नई लोकसभा के भी ओम बिड़ला हो सकते है अध्यक्ष.

16:07 PM

Rajasthan live News:

नई सरकार के गठन और शपथग्रहण को लेकर बैठक में चर्चा सहयोगी दलों के साथ मंत्रालय का बंटवारे को लेकर भी चर्चा, जिन राज्यों में चुनाव है, उन राज्यों में जीते हुए मंत्रियों के साथ कुछ हारे हुए मंत्रियों को भी दुबारा मंत्री बनाया जा सकता है, विवादित रहे मंत्रियों को इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलेगी, बीजेपी गृह, रक्षा, विदेश और वित्त मंत्रालय अपने पास रखेगी रेल, कृषि, शिक्षा, सड़क और सिविल एवियशन दे सकती है सहयोगी दलों को, कुछ मंत्रालय के राज्य मंत्री का पद दिया जा सकता है सहयोगी दलों को,  लोकसभा अध्यक्ष का पद बीजेपी रखेगी अपने पास.

15:59 PM

Rajasthan live News:
बीजेपी गृह, रक्षा, विदेश और वित्त मंत्रालय अपने पास रखेगी रेल, कृषि, शिक्षा, सड़क और सिविल एवियशन दे सकती है सहयोगी दलों को.

15:55 PM

Rajasthan live News:
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बीजेपी की अहम बैठक सुबह 10.30 बजे से नड्डा के आवास पर जारी है, बैठक गृह मंत्री अमित शाह, महासचिव संगठन बी. एल संतोष अभी भी बैठक में मौजूद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अश्वनी वैष्णव, मनसुख मंडाविया, तरुण चुग, विनोद तावड़े निकले बैठक से बैठक में हुआ लोकसभा परिणामों को लेकर मंथन नई सरकार के गठन को लेकर भी रणनीति पर चर्चा.

15:27 PM

Rajasthan live News: 
राहुल गांधी की स्पेशल प्रेसवार्ता आज, शाम 5 बजे होंगे मीडिया से रूबरू, दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय पर होगी प्रेसवार्ता.

14:45 PM
14:45 PM

Rajasthan live News:

प्री-बजट संवाद को लेकर पीसीसी चीफ डोटासरा का सवाल.
आज मुख्यमन्त्री के साथ कर्मचारी संगठनों की बैठक.
डोटासरा ने ट्वीट किया मीटिंग नोटिस.
पूछा - वित्त विभाग का प्रभार उप-मुख्यमंत्री दिया कुमारी जी के पास है. 
 डोटासरा का सवाल - 'बिना वित्त मंत्री की उपस्थिति के' 
'क्या आगामी बजट 2024-25 की तैयारी पर ये बैठक उचित है?

14:28 PM

Jaipur News: नवनिर्वाचित सांसद के बारे में रोचक जानकारी

राजस्थान के 25 सांसदों में 22 करोड़पति, 3 लखपति. नवनिर्वाचित सांसदों की शिक्षा 10वीं पास से पोस्ट ग्रेजुएट तक. सबसे कम उम्र की भरतपुर से 26 साल की कांग्रेस की संजना जाटव. सबसे ज्यादा 72 साल उम्र के कांग्रेस के झुंझुनू से बृजेंद्र ओला. जालौर से लुंबाराम, करौली-धौलपुर से भजनलाल जाटव 10वीं पास. अजमेर से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद भागीरथ चौधरी 12वीं पास. पाली से भाजपा के पीपी चौधरी सबसे ज्यादा पैसे वाले सांसद. पीपी चौधरी के पास 40.71 करोड़ की सबसे ज्यादा संपत्ति. भरतपुर की संजना जाटव के पास 23 लाख की सबसे कम संपत्ति.

14:11 PM

Jaipur News: 

चुनाव आयोग करेगा आज शाम 4:30 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार सौपेंगे राष्ट्रपति को नए सांसदों के नाम की सूची. 

13:59 PM

Jaipur News: एसएमएस अस्पताल में टीकाराम जूली

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली एसएमएस अस्पताल में. एसएमएस अस्पताल में करवा रहे एमआरआई. कल रात 10 बजे हुआ था हादसा, जिसमें उनके हाथ सहित अन्य जगह पर आई है चोट.

13:38 PM

Rajasthan Weather Update: 

प्रदेश के अधिकतम न्यूनतम तापमान में उतार–चढ़ाव. धौलपुर का अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री. बीती रात गंगानगर का न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री दर्ज. संगरिया का न्यूनतम तापमान 22.1 डिग्री. वहीं कोटा, बीकानेर का न्यूनतम तापमान 32 डिग्री से अधिक दर्ज. जयपुर, अंता–बांरा 31 डिग्री से अधिक दर्ज. आज प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर. तापमान में गिरावट के संकेत. 

12:53 PM

Barmer News: 

नवनिर्वाचित सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल रहेंगे क्षेत्र के दौरे पर. विभिन्न धार्मिक स्थलों के दर्शन कर करेंगे जताएंगे लोगों का आभार. शाम को जिला मुख्यालय पर कांग्रेस कमेटी की बैठक में लेंगे भाग. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी साथ रहेंगे उपस्थित.

12:39 PM

Rajasthan News:

चौमूं प्रदीप सोनी NH 52 रामपुरा के पास बड़ा सड़क हादसा. अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर. हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत. एक युवक सहित एक बालिका गम्भीर घायल. चौमूं थाना पुलिस पहुंची मौके पर. शव को रखवाया अस्पताल की मोर्चरी में. घायलों को अस्पताल में करवाया भर्ती.

12:25 PM

Rajasthan Weather Update: आसमान से बरसेगी राहत की बूंदे

मौसम विभाग से आई राहत भरी खबर. प्रदेश में सक्रिय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ. 9 जून तक रहेगा विक्षोभ का असर. बीकानेर, जोधपुर संभाग में अधिक सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ. इन दोनों संभाग में तेज मेघगर्जन, आंधी बारिश की संभावना. कल पश्चिमी राजस्थान में ओला वृष्टि की संभावना. जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में विक्षोभ का होगा असर. दोपहर बाद मेघगर्जन, आंधी, बारिश की संभावना. 

11:53 AM

Shani Jayanti 2024:

शनि जन्मोत्सव पर धौलपुर के बाई की खान शनि मंदिर में आयोजित होंगे कार्यक्रम. भगवान शनि का अभिषेक, हवन इत्यादि कार्यक्रमों का होगा आयोजन. ज्येष्ठ वदी अमावस्या शनि जन्मोत्सव को लेकर तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप. शनि जन्मोत्सव पर शनि मंदिरों में दर्शन को पहुंच रहे श्रद्धालु. 

11:42 AM

Jaipur News: प्री बजट बैठक स्थगित

आज होने वाली प्री बजट बैठक स्थगित. कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ होनी थी बैठक. सीएमओ कॉन्फ्रेंस हॉल में होने वाली बैठक स्थगित. अब बाद में नई तारीख पर होगी बैठक. 

11:24 AM

Rajasthan News: 

नव निर्वाचित भाजपा सांसदों का अभिनंदन कार्यक्रम स्थगित. जयपुर में पार्टी प्रदेश कार्यालय में रखा गया था स्वागत कार्यक्रम. अब भाजपा सांसदों को सीधे ही दिल्ली पहुंचने के दिए गए निर्देश. पहले दोपहर दो बजे प्रदेश कार्यालय में रखा गया था सम्मान कार्यक्रम. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी विजया राहटकर की मौजूदगी में था कार्यक्रम. प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के भी उपस्थित रहने आ रही थी बात. इधर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री पहले ही पहुंच गए थे दिल्ली. इधर जयपुर पहुंचे और अन्य सांसदों को भी 6 बजे तक दिल्ली पहुंचने के निर्देश 

11:19 AM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज दिल्ली दौरा 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज दोपहर में दिल्ली जाने का बन रहा कार्यक्रम. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात. 

11:00 AM

Jodhpur News: 

अतिक्रमण तोड़ने पहुंचे वन विभाग टीम का विरोध. मगजी की घाटी के लोगों का विरोध. विरोध के बीच रोकी कार्रवाई. भारी पुलिस जाब्ता भी मौके पर. करीब 7 हजार घर की बस्ती है आबादी. स्थानीय नेता भी पहुंचे मौके पर. कार्रवाई के खिलाफ लोगों में गहरा आक्रोश. लोगों का आरोप 1980 से यहां बसी हुई है आबादी. शहर में करीब 36 बस्तियां है वन विभाग की जमीन पर आबाद. 

 

10:58 AM

Jaipur News: नेता प्रतिपक्ष से मिलने पहुंचे पीसीसी चीफ

बता दें कि कल रात हुआ था नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली का एक्सीडेंट. जूली के हाथ में हुआ फ्रैक्चर. अब पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा मिलने पहुंचे. जूली से जाना हादसे का पूरा ब्यौरा. डोटासरा ने की जूली के जल्द स्वस्थ होने की कामना. 

fallback

10:48 AM

Jaipur News: बसें तो आई नहीं, ट्रक खरीद लिए...! 

राजस्थान रोडवेज की खराब हालत के बीच नई खरीद. एक तरफ रोडवेज प्रशासन को नहीं मिली 510 नई खरीदी हुई बसें, तो वहीं 18 नए ट्रकों की हो गई खरीद. दरअसल स्पेयर पार्ट्स के आवागमन और बसों के ब्रेकडाउन के दौरान काम आते हैं ट्रक. ऐसे 18 ट्रक खरीद के बाद रोडवेज प्रशासन को मिले. अब रोडवेजकर्मियों में इस बात को लेकर रोचक चर्चा. बसों की तो है अत्यधिक कमी, जबकि प्रशासन ट्रक खरीद रहा. 

10:30 AM

Jaipur News: 

केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर राजस्थान से बड़ी खबर. सीजीएसटी के इंस्पेक्टर से अधीक्षक ग्रेड पद पर पदोन्नति अमित परासर,अर्पित अग्रवाल,आशा सोनी,देवीलाल मीना, ईश्वर सिंह,लक्ष्मण सिंह,निर्मल कुमार नेहरा,संजीव भमभानी और विशाल गुप्ता. सीजीएसटी के मुख्य आयुक्त महेंद्र रंगा ने जारी किए आदेश. 

10:25 AM

Jaipur News: सीजीएसटी एवं सीमा शुल्क विभाग में बड़ा फेरबदल

सीजीएसटी एवं सीमा शुल्क विभाग के 180 अधीक्षकों के तबादले. अजय कुमार अग्रवाल को सीजीएसटी जयपुर से अलवर लगाया. अमरचंद बालोटिया को किशनगढ़ से उदयपुर लगाया. अनिल कुमार जैन को जयपुर से आडिट जोधपुर लगाया. भगवान सहाय रैगर को करौली से अलवर लगाया. बाबूलाल मीणा को उदयपुर गुलाबपुरा से सीमा शुल्क जयपुर लगाया. अरविंद कुमार शर्मा को जयपुर से आडिट जयपुर लगाया. केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर के मुख्य आयुक्त महेंद्र रंगा ने आदेश जारी किए.

10:21 AM

Jaipur News: देर रात जयपुर आई फ्लाइट, जयपुर में अटकी! 

विस्तारा एयरलाइंस की एक फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर अटकी. विस्तारा की फ्लाइट संख्या UK-637 का मामला. बीती रात दिल्ली से चंडीगढ़ जा रही थी यह फ्लाइट. लेकिन चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर नहीं हो सकी लैंड. चंडीगढ़ में खराब मौसम के चलते नहीं हो सकी लैंड. इस कारण मध्य रात्रि में डायवर्ट होकर फ्लाइट पहुंची जयपुर. इस बीच पायलटों के ड्यूटी आवर्स पूरे होने पर छोड़ी फ्लाइट. वहीं यात्रियों को आधी रात में झेलनी पड़ी परेशानी.

10:03 AM

Jaipur Lok Sabha Elections 2024: 

लोकसभा चुनाव के मतगणना के बाद रोचक आंकड़े. जयपुर शहर में भाजपा की मंजू शर्मा की जीत. भले ही नेता वोटिंग करवाने में पिछडे, लेकिन बूथ से दिलाई जीत. सीएम भजनलाल शर्मा के बूथ से मंजू शर्मा को मिले 459 वोट. डिप्टी सीएम दिया कुमारी के बूथ से मंजू को मिले 674 वोट. राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी के बूथ से मंजू को मिले 545 वोट. विधायक कालीचरण सराफ के बूथ से मंजू को मिले 511 वोट. मेयर डॉ सौम्या गुर्जर के बूथ से मंजू शर्मा को मिले 572 वोट. विधायक कैलाश वर्मा के बूथ से मंजू शर्मा को मिले 487 वोट.

09:42 AM

Shrimadhopur News: ट्रेन की चपेट में आने से युवती की मौत

श्रीमाधोपुर रेलवे ट्रैक पर निजी महाविद्यालय के पास ट्रेन की चपेट में आने से युवती की मौत. मृतका है 25 वर्षीय रोशनी कुमारी लाम्बा वाली तन भोपतपुरा निवासी. पुलिस पहुंची मौके पर. शव को कब्जे में लेकर रखवाया सीएचसी मोर्चरी. पुलिस जुटी मामले की जांच में. देर रात्रि का है मामला. परिजन पहुंचे अस्पताल. 

09:11 AM

Tonk-Sawai Madhopur News: 

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर कुस्तला के पास चलती कार में लगी आग. सूचना पर सवाई माधोपुर दमकल की गाड़ी पहुंची मौके पर. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू. तब तक कार जलकर पूरी तरह हुई राख. कोई जनहानि नहीं होने से प्रशासन ने ली राहत की सांस.

08:38 AM

Dausa News: 

अब देशभर में रेलवे कॉलोनियों का भी होगा विकास. रेलवे स्टेशनों के बाद कॉलोनियों को भी विकसित किया जाएगा. आरएलडीए जमीन भी चिन्हित करेगा. उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर मंडल की रेवाड़ी और अजमेर मंडल की उदयपुर स्थित रेलवे कॉलोनी योजना में शामिल. सेंट्रलाइज्ड एप्लीकेशन पर होगी क्वार्टर मेंटेनेंस से जुड़ी शिकायत. 

08:15 AM

Jaipur News: 

भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद आज आएंगे जयपुर. आज दोपहर 2 बजे निर्वाचित सांसदों की बुलाई गई है बैठक. भाजपा प्रदेश कार्यालय में नवनिर्वाचित सांसदों का किया जाएगा सम्मान. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर सहित अन्य नेता रहेंगे मौजूद. इसके बाद जयपुर से नवनिर्वाचित सांसद होंगे दिल्ली के लिए रवाना. 7 जून को प्रस्तावित सांसद दल की बैठक में शामिल होंगे.

07:51 AM

Rajasthan Weather Update: 

आज प्रदेश के किसी भी जिले में हीट वेव/लू की नहीं है कोई चेतावनी. प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट. अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर जिले के लिए येलो अलर्ट. इन सभी जिलों में आंधी, मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी दर्ज.

07:36 AM

Tonk-Sawai Madhopur Lok Sabha Chunav 2024: 

लोकसभा चुनाव में हरीश चंद्र मीणा की जीत का जश्न आज नवाबी नगरी में. पायलट और हरीश चंद्र मीणा के ऐतिहासिक स्वागत की तैयारियां. विधायक सचिन पायलट और सांसद हरीश चंद्र मीणा आज रहेंगे टोंक दौरे पर. दोपहर करीब 3.30 बजे पहुंचेंगे टोंक. डीसीसी में होगा हरीश चंद्र मीणा के स्वागत समारोह के कार्यक्रम का आयोजन. पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की लेंगे बैठक भी. इसके बाद शहीद स्मारक का भी करेंगे उद्घाटन. स्वागत कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे कांग्रेस नेता. जीत को लेकर दिख रहा उत्साह

07:15 AM

Jaipur News: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की गाड़ी एक्सीडेंट को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा ने लिखा...

07:05 AM

Dausa News: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की गाड़ी एक्सीडेंट को लेकर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने की दौसा कलेक्टर से बात. इसके बाद ट्वीट कर लिखा...

07:00 AM

Dausa News: नेता प्रतिपक्ष की गाड़ी का एक्सीडेंट

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त. अचानक नीलगाय के आगे आने से बताया जा रहा हादसा. हादसे के बाद जूली को पहुंचाया गया जिला अस्पताल. उपचार के बाद जूली हुए जयपुर के लिए रवाना. अलवर से जयपुर जाते समय दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा. जूली के लेफ्ट हाथ में आया है फ्रैक्चर. हाथ के पट्टा करवाकर निकले जयपुर के लिए. सूचना पर नवनिर्वाचित सांसद मुरारी लाल और डीएम देवेंद्र कुमार पहुंचे अस्पताल. 

 

06:55 AM

Rajasthan Weather Update: गजसिंहपुर में मौसम का बदला मिजाज

श्रीगंगानगर के गजसिंहपुर में मौसम का बदला मिजाज, अल सुबह हुई झमाझम तेज बारिश, गजसिंहपुर में हुई बारिश से प्रशासन को राहत, सात दिनों से अभी तक सुलग रही है आग, 31 मई को गौशाला में तूड़ी के गोदामों में लगी थी आग, विभाग अपनी लाइन और मीटर उखाड़ कर लें, सात दिनों से तूड़ी के धुएं से शहरवासी परेशान,

06:53 AM

Jaipur News: जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

हिमालय एयरलाइंस के विमान की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग. फ्लाइट में एक यात्री की तबीयत बिगड़ने से कराई गई लैंडिंग. फ्लाइट संख्या H-9758 का मामला. दुबई से काठमांडू जा रही थी यह फ्लाइट. बिजय अधिकारी नामक एक यात्री की बिगड़ी तबीयत. इस कारण कराई गई फ्लाइट की मेडिकल इमरजेंसी में लैंडिंग. फ्लाइट उतरते ही यात्री को भिजवाया EHCC अस्पताल. 

06:52 AM

Jaipur News: राजस्थान पर्यटन विकास निगम की एमडी की पहल

आरटीडीसी की होटलों में पर्यटकों को सुरक्षा और गतिविधियों पर नजर बनाए रखने के लिए सभी होटलों को सीसीटीवी कैमरे से जोडा जाएगा. इन सभी होटलों पर नजर रखने के लिए पर्यटन मुख्यालय कार्यालय पर कंट्रोल स्थापित किए जाने की पहल की जा रही है. 

06:51 AM

Jaipur News: 

शिक्षक सम्मान की गरिमा व चुनौतियों  को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला, शिक्षा विभाग के साथ मिलकर शिक्षक संघ पुरस्कृत करेगा कार्यशाला का आयोजन, करीब 20 जिलों के राष्ट्रीय राज्य स्तरीय पुरस्कार शिक्षक लेंगे कार्यशाला में भाग. 

06:50 AM

Jaipur News: 

ट्रैफिक पुलिस एक निजी कंपनी के सहयोग से बना रही एक खास तरह की एप. ऐसे स्थान जहां पर होते हैं सर्वाधिक हादसे और हादसों में होती है सर्वाधिक मौत, उस स्थान के बारे में सड़क पर चलने वाले व्यक्ति को एप के जरिए मोबाइल पर मिलेगी जानकारी. इसके साथ ही अन्य कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी वाहन चालकों को. 

06:48 AM

Rajasthan Weather Update: 

प्रदेश के तापमान में होने लगी वृद्धि. धौलपुर का अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री. वनस्थली, अलवर, पिलानी, कोटा, गंगानगर, करौली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री से अधिक. गुलाबी नगरी जयपुर का अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री. जैसलमेर, बाड़मेर से 3 डिग्री अधिक जयपुर का तापमान. प्रदेश के कुछ जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज. सबसे अधिक जैसलमेर जिले में 3 डिग्री की गिरावट. अधिकतम तापमान 38.5 से 45.4 डिग्री के मध्य. आज  प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर. तापमान में गिरावट के संकेत. 

Trending news