Bhilwara News: प्रदेश भर ने चलाए गए ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत भीलवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. चोरी हुए 124 मोबाइल बरामद कर पुलिस ने परिवादियों को सौंपते हुए 25 लाख की चोरी का खुलासा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने एसपी ऑफिस सभागार में प्रेस वार्ता के दौरान खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस मुख्यालय की ओर से चलाये जा रहे ऑपरेशन एंटीवायरस अभियान के तहत इन शिकायतों पर कार्रवाई कर उन्हें ट्रेस करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह को निर्देशित किया गया. 



यह भी पढ़ेंः CBI की जांच में रोड़ा बना PHED, ढाई महीने में भी नहीं सौंप पाया ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स


इसके बाद साइबर सेल टीम ने विगत दो सालों के गुम हुए मोबाइलों को ट्रेस कर शीघ्र बरामदगी के प्रयास शुरू की. लगातार छानबीन के बाद साइबर सेल ने विभिन्न कंपनियों के 124 मोबाइलों को ट्रेस कर संबंधित पुलिस थानों की मदद से उन्हें बरामद किया. पुलिस ने लगभग 25 लाख रुपये कीमत के 124 मोबाइल बरामद किए.


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बरामद 124 मोबाइल फोन में से 30 फोन प्रताप नगर पुलिस ने बरामद किए हैं. उधर, गुम हुए मोबाइल लेने आये लोगों में शामिल राजेंद्र आचार्य, मनीष शर्मा और त्रिलोक व्यास ने बताया कि मोबाईल गुम होने के बाद उम्मीद ही नहीं थी की दोबारा मोबाइल मिलेगा लेकिन पुलिस की मोबाइल चोरी को लेकर बनाई गई एप्प और तत्काल शिकायत दर्ज करने के सिस्टम से एक उम्मीद बंधी थी. 



यह भी पढ़ेंः Rajasthan में हड़ताल पर करीब 27 हजार राशन डीलर्स, नागरिकों की बढ़ी परेशानी


फिर पुलिस ने ऑपरेशन एंटीवायरस के जरिए मोबाइल बरामद करके सौंपा, जो वाकई पुलिस का कबीले तारीफ काम हैं. कई लोगों का कहना था कि मोबाइल किश्तों पर लिया था. आज जब दोबारा मोबाइल मिला तो उनकी खुश का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. एसपी राजन दुष्यंत ने सभागार में सभी परिवादियों को मोबाइल लौटने के साथ ही बताया कि इस मामले में दो प्रकरण दर्ज करते हुए पांच व्यक्तियों के खिलाफ विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की है और 58 संदिग्धों से पूछताछ कर अन्य थानों में वांछित होने पर संबंधित थाने को सूचित किया है.