Rajasthan में हड़ताल पर करीब 27 हजार राशन डीलर्स, नागरिकों की बढ़ी परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2364573

Rajasthan में हड़ताल पर करीब 27 हजार राशन डीलर्स, नागरिकों की बढ़ी परेशानी

Ration Dealers Strike: पूरे राजस्थान के नागरिकों को इस समय भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि राशन डीलरों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल कर दी है. मानदेय सहित कई मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत राशन डीलरों ने अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं, जिससे प्रदेशवासियों को राशन का गेहूं नहीं मिल पा रहा है. 

jaipur news

Ration Dealers Strike: जयपुर के नागरिकों को इस समय भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि राशन डीलरों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल कर दी है. मानदेय सहित कई मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत राशन डीलरों ने अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं, जिससे जयपुरवासियों को राशन का गेहूं नहीं मिल पा रहा है. 

राशन डीलर 2 प्रतिशत छीजत, ईकेवाईसी सीडिंग का मेहनताना, और अन्य भत्तों की मांग कर रहे हैं. राज्य में करीब 27,000 राशन डीलर इस हड़ताल में शामिल हैं, जिससे प्रदेश भर में राशन की आपूर्ति बाधित हो गई है. जयपुर के प्रमुख क्षेत्रों जैसे जवाहर नगर, टोंक फाटक, राजा पार्क, गोपालपुरा सहित अन्य सभी इलाकों में राशन की दुकाने बंद हैं. इससे आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खासकर उन परिवारों को जो पूरी तरह से सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) पर निर्भर हैं. 

सरकार और राशन डीलरों के बीच वार्ता जारी है, लेकिन अभी तक कोई ठोस समाधान नहीं निकल पाया है. लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान होगा और उन्हें फिर से नियमित रूप से राशन मिलना शुरू होगा. सरकार ने हड़ताल के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात कही है, लेकिन अब तक इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. लोगों की नजरें अब सरकार और राशन डीलरों के बीच बातचीत के परिणाम पर टिकी हैं, ताकि जल्द से जल्द इस संकट का समाधान हो सके.

पढ़ें आज की एक और बड़ी खबर

सदन में गर्माया माहौल, रेल मंत्री की धमकी के बाद भड़के हनुमान बेनीवाल, बिगड़े बोल
Jaipur News: बीते गुरुवार को सदन में उस समय गहमागहमी का माहौल बन गया, जब नागौर सांसद और RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच बहसबाजी हो गई. बहसबाजी ऐसी बढ़ी कि रेल मंत्री को हनुमान बेनीवाल ने 'बदतमीज' और 'मनहूस' तक कह दिया.

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान से संबंधित रेल इश्यूज पर हनुमान बेनीवाल रेल मंत्री का ध्यान आकर्षित करना चाहते थे. बेनीवाल ने आरोप लगाया कि उनकी बातों को रेल मंत्री ने सीरियस नहीं लिया और इशारा करके कहा- बाहर जाइए. आपको देख लूंगा.

इसके अलावा हनुमान बेनीवाल ने बढ़ती रेल दुर्घटनाओं का आरोप भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर लगाया. बेनीवाल ने कहा कि उनके मंत्री बनने के बाद से रेल मंत्रालय के कामकाज में कमी आई है. लगातार ट्रेन दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं. ट्रेन के अंदर सोते इंसान को ठीक से नींद नहीं आती और डर सताता रहता है कि न जाने कब ट्रेन पटरी से उतर जाए.

इतना ही नहीं, हनुमान बेनीवाल यहीं नहीं रुके. उन्होंने अश्विनी वैष्णव को "बदतमीज" मंत्री तक कह डाला. बेनीवाल ने कहा कि रेल मंत्री का व्यवहार संसदीय मर्यादाओं के विरुद्ध है. इंडिया अलायंस का आभार जताते हुए कहा कि  वेल में उन्होंने रेल मंत्री के खिलाफ जोरदार विरोध किया. कटौती प्रस्ताव के अंदर हम बोल सकते हैं, यह हमारा अधिकार है पर रेल मंत्री ने मेरे साथ बदतमीजी की.

Trending news