Bhilwara news: चैनपुरा के सुराज गांव में आज अनोखा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. जहां सूराज से ज्ञानगढ़ रोड़ पिछले 50 सालों से बदहाली के आंसू बहा रहा है. सड़क नही बनने से आज सुराज गांव के ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों ने सुराज गांव के मुख्य मार्ग के बाहर बोर्ड लगाकर रोड नही तो वोट नहीं के नारे के साथ विरोध शुरू कर दिया है. गांव वालों ने चेतावनी दी है कि जब तक सुराज से डोल का बाड़िया चौराहे तक लगभग 2 किलोमीटर रोड नहीं बनेगा तब तक कोई भी प्रत्याशी गांव के अंदर नहीं आ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाव के बहिष्कार की घोषणा 
 जैसे ही चुनाव आते हैं सरपंच विधायक प्रत्याशी सड़क व अन्य कार्यों के लिए घोषणा करते है. किन्तु वोट लेने के बाद नेता जी अपने वादे भूल जाते है. आजतक किसी भी प्रत्याशी या जनप्रतिनिधि ने इस रोड की तरफ ध्यान नहीं दिया. देश आजाद होने के बाद से रोड की समस्या को लेकर जूझ रहे बुलिया का कुआं,धावड़िया ओर डोल का बाड़िया भीलों का बाड़िया गांवों के लोगों ने अब आगामी विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की घोषणा कर दी है. ग्रामीण इसी बहिष्कार को लेकर सुराज से गांवों में जाने वाली रोड़ पर बोर्ड लगाकर लिख दी.


इसे भी पढ़ें:  जुनून ऐसा की विदेश में ठुकरा दी करोड़ो की नौकरी,घर लौट पहले अटेम्प्ट में निकाली UPSC


रोड के लिए तरसते यह चार गांव


राजनेता जनप्रतिनिधि का प्रचार के लिए आना मना हे,रोड नहीं तो वोट नहीं प्रत्याशी सावधान,जुटे वादे ना करे........और कहा कि रोड नहीं तो वोट नहीं. उल्लेखनीय है कि सुराज से ज्ञानगढ़ मेन रोड को जोड़ने वाली सड़क काफी वर्षों से मात्र दो किलोमीटर खस्ताहाल हालत में है. इसको बनाने की मांग को लेकर गांव वाले कई बार मंत्री विधायक व जनप्रतिनिधियों के पास गए.उन्हें सड़क निर्माण जल्द करवाने के लिए विधायक व जनप्रतिनिधियों से आश्वासन तो मिला परंतु अभी तक कई वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क निर्माण नहीं हो सका.


विधायक और जनप्रतिनिधियो के खिलाफ नारेबाजी
 इसको लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया और सुराज मुख्य सड़क पर बोर्ड़ लगाकर विधायक और जनप्रतिनिधियो के विरुद्ध नारेबाजी की. चार पंचायतों के दर्जनों गांवों को जोड़ती है यह सड़क.आपको बता दें कि सुराज से ज्ञानगढ़ तक जाने वाली सड़क चार पंचायतों के दर्जनों गांवों को जोड़ते हुए रामपुरिया,निम्बिया और नारेली मुख्य सड़क से जोड़ती है. इस सड़क का निर्माण नहीं होने से दर्जनों गांव के हजारों लोग काफी परेशान हैं। परेशानी के चलते रोड नहीं बनने पर आज अनोखा विरोध प्रदर्शन किया.


इसे भी पढ़ें: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई, 540 kg मावा एवं रसगुल्ला जब्त