Mandal: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के मांडल विधानसभा क्षेत्र में जिला चिमनी ईंट भट्टा एसोसियन की जिला स्तरीय बैठक धुंवाला एक निजी केम्पस में ऐसोसियन के संरक्षक नेमीचन्द खटीक और हमीद मोहमद शैख के सानिध्यता में जिला अध्यक्ष संजय कुमावत की अध्यक्षता में आरंभ की गई. जिला उपाध्यक्ष लादूलाल पहाड़िया ने भट्टा सम्बंधित प्रस्ताव रखे और सेकेट्री दिनेश पारीक ने गत बैठक का ब्यौरा प्रस्तुत किया है.            


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर संजय कुमावत ने सभी भट्टा मालिकों से निवेदन करते हुए कहा कि इस उद्योग को आगे चलाना है तो हमे खुद को आत्मनिर्भर बनाकर काम करना है. ईंधन और रो-मटेरियल की समस्या आगे ज्यादा आने वाली है इसके लिए ऐसोसियन के नियमानुसार काम करना ही संचालको के हित में रहेगा. अपने प्लांट को बारिश से होने वाले नुकसान से बचने के लिए 15 नवंबर से पहले नहीं चलाएं और कामगारों को परिवार की तरह साथ लेकर चले. मंहगाई को देखते हुए कामगारों को वितीय वर्ष की दर से अधिक दर देने का निर्णय भी लिया गया है.
            
बैठक को संरक्षक हमीद शैख ने संबोधित करते हुए कहा कि ऐसोसियन को मजबूती देने के लिए सभी भट्टे मालिकों को जोड़कर साथ लेकर चलना होगा. इस बात पर सभी ने सर्मथन किया और उन्होंने कहा कि महंगाई के दौर में हर किसी का घर चलाना बहुत मुश्किल हो गया है. ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों के हितों की रक्षा करना सरकार के साथ-साथ भट्टा मालिकों का भी हक है इसलिए इस ओर बेहतर प्रयास करे.


इस मौके पर फतेसिंह, प्रधान शिव सिंह, रोशन कुम्हार, राकेस जयसवाल, मिंटू खा, भगवान माली, पुखराज चौधरी, रामेश्वर मालवीय, हीरा लाल डोलिया, अनिल जैन, संकर राव, गोपाल सुखवाल, जगदीश दादिच, चमन, रामपाल माली, मंगनिराम, सहित जिले के सभी भट्टा मालिक मौजूद थे.


Reporter: Mohammad Khan


यह भी पढ़ें - 


मंडल में एंबुलेंस की हालत देख परेशान मरीज, कर्मचारियों ने राजस्व मंत्री जाट को सौंपा ज्ञापन


अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें