Jahazpur, Bhilwara News: 6 साल से किसानों को दिन में दी जा रही बिजली व्यवस्था को एकाएक बदल कर रात में बिजली देने के फैसले से किसानों में गहरा आक्रोश व्याप्त है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले 6 साल से खेती के लिए सिंचाई व्यवस्था के लिए दिन में बिजली दी जा रही थी परंतु हाल ही में अजमेर वितरण निगम की ओर से एक आदेश जारी कर किसानों को रात में बिजली देने के निर्णय के बाद आंदलोन कर रहे हैं. 


यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे


भारतीय किसान संघ के बैनर तेल कोटडी क्षेत्र के किसानों में उपखण्ड अधिकारी एव बिजली निगम के अधिकारियों को ज्ञापन देकर दिन में बिजली देने की बात कही. इस दौरान आक्रोशित किसानो ने बिजली निगम के अधिकारियों को मनमाने फैसले लेने पर जमकर लताड़ लगाई. 
भारतीय किसान संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष बद्रीलाल जाट ने कहा कि 6 साल से जो बिजली व्यवस्था चली आ रही थी, उसे बदल कर सरकार किसानों के साथ कुठाराघात कर रही है. उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को कहा कि किसान बदल गया है किसान अब खुद निर्णय खुद करता है और मनमानी करने वालो की तख्ता पलट देता है. किसानों ने निगम से मांग करी की ट्रासंफार्मर जलने पर उसे तत्काल बदला जाए. 


यह भी पढे़ं- लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका


बिजली देने के वक्त बार बार होने वाली ट्रिपिंग को रोका जाए वही उपखण्ड अधिकारी के जरिए मुख्यमंत्री से मांग करी की यूरिया की सप्लाई समय पर एव सभी समितियो में समान रूप से किया जाए. 


इस दौरान भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष बद्रीलाल तेली ,ब्लॉक अध्यक्ष सम्पत माली, रामप्रसाद शर्मा, भैरु लाल शर्मा, गणपत सिंह, रामपाल जाट ,नारायण जाट सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे.


Reporter- Dilshad Khan