Mandalgarh: डॉक्टर सर्व पल्ली राधाकृष्णन का शिक्षक दिवस देश ने पिछले दिनों मनाया और एक शिक्षक की गरिमा को सम्मान दिया जाता है. फिल्मों में कई स्टार शिक्षक का किरदार करते आए हैं, लेकिन जिले की मांडलगढ़ विधानसभा में एक सरकारी स्कूल टीचर पर बॉलीवुड का जुनून इस कदर चढ़ा की. फिल्मी हीरो की एक्टिंग में शिक्षक की गरिमा को तार-तार कर दिया है. फिल्मी गानों की एक्टिंग करने के साथ शराब की बोतल तक की नुमाइश के वीडियो सोशल मीडिया पर चला रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये महाशय भगवत सिंह मांडलगढ़ नगर के भारजी का खेड़ा के राजकीय प्राथमिक विधालय में शिक्षक है, जो स्कूल के बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने के बजाए सोशल मीडिया के टिक-टॉक पर फिल्मी हीरो का किरदार निभा रहे हैं. 


अपने फॉलोअर बढ़ाने ओर पॉपुलरटी के लिए ये महाशय लंबे बाल, चश्मा, टोपी, पंजाबी पगड़ी पहन पर फिल्मों के रोमांटिक गानों पर एक्टिंग के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करते हैं. वहीं दोस्तों के साथ कार में शराब की बोतलें लहराने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जो एक सम्मानीय शिक्षक की गरिमा और मर्यादा को तार-तार कर रहा है. 


मांडलगढ़ CBEO श्याम लाल शर्मा ने बताया कि एक शिक्षक के द्वारा बॉलीवुड स्टार बनने के वीडियो फेसबुक, वाट्सएप पर चलने की जानकारी सामने आई है.  इस बारे शिक्षक से पूछा जाएगा और दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी. अब भले ही विभागीय अधिकारी भले ही इस मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कर रहे हैं, लेकिन एक शिक्षक द्वारा इस तरह से अमर्यादित कृत्य करने पर विद्यार्थियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. 


शिक्षक के सिर पर चढ़े इस फिल्मी भूत के कारण पूरे क्षेत्र में चर्चाएं तेज हो गई हैं. आज की युवा पीढ़ी किस तरह से सोशल मीडिया के जरिए अपनी जिंदगी बर्बाद कर रही है यह एक चिंतनीय विषय बन चुका है. यदि एक शिक्षक ही इस तरह से शराब की बोतल के साथ सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स बटोरने लगेगा, तो वह शिक्षा पर उन विद्यार्थियों पर कैसे ध्यान दे पाएगा, जो उसके पास अपना जीवन संवारने आते हैं. 


Reporter- Dilshad Khan 


भीलवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी


Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट