Bhilwara: स्थानीय नगर परिषद टाउन हॉल में सीरत कैश एंड क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी भीलवाड़ा द्वारा आयोजित अपने नवें वार्षिक महाधिवेशन (आमसभा) में आज मुस्लिम समुदाय का गौरव बढ़ाने वाली कई विभूतियों का सम्मान किया गया. शिक्षा के क्षेत्र में 23 बालक बालिकाओं को 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 90% से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाली प्रतिभाओं को स्मृति चिन्ह के साथ नगद राशि से नवाजा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Bhilwara:चार मासूमों और दंपति की तलवार से गला काटकर हत्या मामले में अदालत ने सुनाई फांसी की सजा


इसी दौरान स्पोर्ट्स के क्षेत्र में विशेष उपलब्धियां अर्जित करने वाली 5 प्रतिभाओं के साथ मानवीयता के क्षेत्र में कार्यरत रक्त मित्र समूह के संस्थापक मुकीम खान पठान के अतिरिक्त पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट और उल्लेखनीय कार्य कर मुस्लिम समुदाय का गौरव बढ़ाने वाले वरिष्ठ पत्रकार शहजाद खान, युवा पत्रकार दिलशाद खान और रफीक खान पठान का अधिवेशन में समारोह के मुख्य अतिथि वक्फ बोर्ड राजस्थान के चेयरमैन डॉ. खानू खान बुधवाली, विशिष्ट अतिथि नागौर जिला परिषद के सदस्य मुस्ताक खान और आरएनटी एंड विवेकानंद ग्रुप ऑफ कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर वसीम खान ने तीनों पत्रकारों को गुलपोशी के साथ पगड़ी पहनाई और स्मृति चिन्ह भेंट किया.


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्त बोर्ड के चेयरमैन बुधवाली ने वर्तमान मुस्लिम समाज की स्थिति पर प्रकाश डाला, इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज का उत्थान तभी हो सकता है, जब शिक्षा समाज के हर घर तक पहुंचे उसके लिए जरूरी है कि हम अपनी जरूरतों को कम कर अपने बच्चों की शिक्षा के लिए पैसा जुटाना शुरू करें हम जब तक अपने रोजमर्रा के कार्यों में बचत करना शुरू नहीं करेंगे तब तक अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध नहीं करा सकते, इसके लिए बेहद जरूरी है कि हम अपने बच्चों की शिक्षा पर जोर दें, ताकि आने वाले वक्त में मुस्लिम समाज भी देश की प्रगति में एक महत्वपूर्ण हिस्सा निभा सके. 


साथ ही सोसाइटी के महा अधिवेशन में सीरत सराय के चेयरमैन शब्बीर अहमद शेख, दाई हलीमा हॉस्पिटल के चेयरमैन रफीक अंसारी, कब्रस्तान कमेटी गांधी नगर के चेयरमैन अब्दुल सलाम मंसूरी, नगर परिषद के पूर्व कमिश्नर हाजी रुस्तम अली शेख, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर फरियाद सहित सोसाइटी के चेयरमैन असलम खान पठान ने सभी अतिथियों का स्वागत सम्मान किया. कार्यक्रम में सोसाइटी के शेयर होल्डर खाताधारी और शहर के कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.


Reporter: Mohammad Khan