Dungarpur News: मनरेगा में सड़क मय पुलिया निर्माण में घटिया काम का आरोप, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2313533

Dungarpur News: मनरेगा में सड़क मय पुलिया निर्माण में घटिया काम का आरोप, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सीमलवाडा में मनरेगा में बन रही सडक मय पुलिया में ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसको लेकर ग्रामीणों ने जांच और कार्रवाई की मांग की है. 

Dungarpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले की सीमलवाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत थाम का तालाब के ग्रामीणों ने मनरेगा में बन रही सडक मय पुलिया में घटिया निर्माण का आरोप लगाया है. इसके अलावा पंचायत के अन्य कार्यो में भी घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने के आरोप लगाते हुए जांच व दोषी कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

साढ़े तीन लाख की लागत से हो रहा निर्माण 
ग्रामीणों ने बताया की पंचायत के वार्ड नंबर 4 में महात्मा गांधी सेकेंडरी स्कूल के पास धूनी फला सड़क पर मनरेगा योजना में पुलिया निर्माण कार्य जारी है. निर्माण कार्य में घटिया स्तर का कार्य किया जा रहा है, पाइप भी पुराने और क्षतिग्रस्त उपयोग में लिए गए है. वहीं, उप सरपंच हलिया भाई खराड़ी, वार्ड पंच हरीश रोट ने बताया कि मनरेगा योजना में साढ़े तीन लाख की लागत से पुलिया निर्माण स्वीकृत है, लेकिन यह कार्य ठेकेदार कालू बंजारा द्वारा कराया जा रहा है. निर्माण को लेकर नीव भी नहीं खोदी है और  पुराने पाइप वो भी क्षतिग्रस्त उपयोग में लिए गए हैं. ठेकेदार को गुणवत्तायुक्त कार्य करने और नए पाइप लगाने की मांग के बावजूद ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य जारी रखा गया. 

ग्रामीणों ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग 
ग्रामीणों का कहना है कि चेक डैम के पास पुलिया निर्माण को लेकर नीव नहीं खोदी जाने पर बारिश के पानी के तेज बहाव से पुलिया टूटने की संभावना होगी. रिंगवाल निर्माण में सीमेंट और रेती भी घटिया स्तर की इस्तेमाल की गई है. बारिश के दिनों में स्कूली बच्चों सहित ग्रामीणों के आवागमन को लेकर मुश्किलें बढ़ सकती है. वहीं, ग्रामीणों ने पंचायत क्षेत्र में पहुंदरी मॉडल तालाब और श्मशान घाट निर्माण में भी घटिया सामग्री का उपयोग करने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने पुलिया निर्माण की जांच कर कार्य सही कराने और क्षेत्र में अन्य निर्माण कार्य की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- मानसून की पहली बारिश ने नगर परिषद के दावों की खोली पोल, जगह-जगह जमा गंदा पानी

Trending news