Mandal: जिले की मांडल विधानसभा क्षेत्र में करेडा पंचायत समिति के नारेली ग्राम पंचायत के रीछी के बाडिया गांव जहां सरकारी विद्यालय में शिक्षकों की कमी के चलते आज ग्रामीणों ने वह छात्र-छात्राओं ने विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. सूचना मिलते ही शिक्षा के विभाग PEEO सम्पत खींची वह करेड़ा पुलिस चौकी प्रभारी श्रवण विश्नोई मौके पर पहुंचे और अभिभावकों और ग्रामीणों से समझाइश शुरू की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- मांडल में वृक्षारोपण कर ग्राम पंचायत सदस्यों ने किया मानसून का स्वागत, लगाए 400 से ज्यादा पौधे


करेड़ा पंचायत समिति के नारेली ग्राम पंचायत क्षेत्र के रीछी गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय स्थित है, जहां विद्यालय में काफी दिनों से अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे हैं. इसी के चलते आज रीछी गांव के ग्रामीणों एक जगह एकत्रित हुए वह विद्यालय के प्रवेश द्वार पंहुचे, जहां विद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं की मौजूदगी में ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया.


आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि स्कूल में लंबे समय से अध्यापकों की कमी चल रही है इसकी वजह से विद्यार्थियों का शिक्षा कार्य प्रभावित हो रहा है. कई बार लिखित और मौखिक रूप से शिकायत करने के बावजूद जब शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया तो आज आक्रोशित ग्रामीणों को स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला जड़कर प्रदर्शन करना पड़ा.


प्रदर्शन की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ ही पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे, जहां विरोध प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों और छात्रों से समझाइश की और तालाबंदी खुलवाई वही PEEO सम्पत खींची ने तुरंत आदेश निकालते हुए एक अध्यापक को स्कूल में लगाया, जिसके बाद छात्रों में सहमति जताते हुए स्कूल के ताले खोले. लगातर समस्या से परेशान ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि इस बार यदि स्कूल में अध्यापकों की कमी को दूर नहीं किया गया तो फिर से ग्रामीणों द्वारा आंदोलन किया जाएगा.


Reporter: Mohammad Khan