मांडल में वृक्षारोपण कर ग्राम पंचायत सदस्यों ने किया मानसून का स्वागत, लगाए 400 से ज्यादा पौधे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1261372

मांडल में वृक्षारोपण कर ग्राम पंचायत सदस्यों ने किया मानसून का स्वागत, लगाए 400 से ज्यादा पौधे

कस्बे में वृक्षारोपण कर मानसून का स्वागत किया गया. मानसून की शुरुआत के साथ ही पौधे का महत्व बताते हुए ग्राम पंचायत मांडल के तत्वधान पर विधानसभा क्षेत्र में 400 से ज्यादा पौधे रोपे गए. 

मांडल में वृक्षारोपण कर ग्राम पंचायत सदस्यों ने किया मानसून का स्वागत, लगाए 400 से ज्यादा पौधे

Mandal: ग्राम पंचायत मांडल के तत्वावधान में कस्बे में वृक्षारोपण कर मानसून का स्वागत किया गया. मानसून की शुरुआत के साथ ही पौधे का महत्व बताते हुए ग्राम पंचायत मांडल के तत्वधान पर विधानसभा क्षेत्र में 400 से ज्यादा पौधे रोपे गए. 

सरपंच संजय भंडिया ने बताया कि बढ़ते प्रदूषण एवं जलवायु परिवर्तन के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम पंचायत द्वारा एक नई पहल की शुरुआत करते हुए विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर वृक्षारोपण करने का निर्णय लिया है. इसी क्रम में शुक्रवार को कस्बे के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों, मोक्ष स्थल और विद्यालय परिसर में लगभग 400 पौधों का रोपण किया गया.  
                   
वृक्षारोपण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मांडल प्रधान शंकर लाल कुमावत, विशिष्ट अतिथि उपखंड अधिकारी डॉ पूजा सक्सेना रही, डॉ सक्सेना ने इस दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मांडल में वृक्षारोपण का महत्व समझाते हुए प्रत्येक रोपित पौधे को एक-एक विद्यार्थी को गोद लेने हेतु प्रेरित किया और और कई छात्रों ने इसमें अपनी रुचि भी दिखाई. 

मानसून की शुरुआत के साथ ही क्षेत्र में पौधारोपण के साथ-साथ आमजन को पौधों के महत्व को समझाते हुए उनके संरक्षण के लिए शपथ दिलाई गई. ग्रामीणों से अपील की गई कि एक पौधा एक व्यक्ति के उद्देश्य के साथ हर व्यक्ति अपने घर और उसके आसपास एक पौधा लगाएं और उसकी देखभाल करें ताकि आने वाले वक्त में बढ़ती ग्लोबल वॉर्मिंग में ऑक्सीजन की कमी से जूझना पड़े और पर्यावरण का संरक्षण किया जा सके. 

कार्यक्रम में इस दौरान पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि सत्यनारायण मंडोवरा , श्रीसिद्धेश्वर महादेव सेवा समिति प्रमुख घनश्याम जोशी, वार्ड पंच भैरू लाल तड़बा , बालूराम सोनी, महावीर सेन, मुकेश खटीक पर्यावरणविद पुष्कर सोनी, प्रधानाचार्य विनीत शर्मा, विनोद जीनगर, देवकिशन जाट, ग्राम पंचायत कनिष्ठ सहायक भागचंद चौधरी सहित कई पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहे. 

Reporter- Mohammad Khan

Trending news