Bikaner: बीकानेर में आज नगर निगम के वार्ड नम्बर पांच में उपचुनाव को लेकर मतदान किया गया. जहां छह पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. सुबह से ही स्थानीय लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह नजर आया. इन सब के बीच इस बार का निगम का ये चुनाव भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनाए हुए है. क्योंकि बीकानेर निगम में भाजपा का बोर्ड है तो वही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है ऐसे में पिछले कई दिनों से दोनों ही पार्टी के पदाधिकारियों ओर प्रत्याशियों ने अपनी पुरी ताकत झोंक रखी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा से कांता भाटी चुनावी मैदान में हैं तो वहीं कांग्रेस से कस्तूरी देवी ताल ठोकती दिखाई दे रही हैं. वहीं सुबह से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार देखने को मिली है.आपको बता दें कि इस वार्ड में कुसुम पार्षद थी. जिसकी सरकारी नौकरी लगने के चलते उसने पार्षद पद छोड़ दिया. कुसुम ने कांता भाटी को 109 वोटों से हराया था. वहीं इस बार भाजपा ने उसी कांता भाटी पर एक बार फिर दांव खेला है.


कांग्रेस ने कस्तूरी देवी को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है. दोनों ही पार्टियों के पदाधिकारी पिछले कई दिनों से ग्राउंड जीरो पर उतरकर प्रचार में जुटे हैं और जीत का दांवा कर रहे हैं.वार्ड पांच की बात करें तो यह सबसे बड़े और महत्वपूर्ण वार्ड में से एक है.


इसमें 2944 पुरुष और 2862 महिला मतदाता हैं.आज मतदान के बाद मतगणना 27 तारीख को होनी है इस पर सभी लोगों की निगाहे बनी हुई है. दोनों प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला रविवार को होना है. जिसमें दोनों पार्टियों के दावे और जनता का रुख किस तरफ गया है इसका फैसला भी हो जाएगा.


Reporter- Raunak Vyas


ये भी पढ़ें- हवसी बना हैवानः मरने के बाद भी आरोपी नोंचता रहा विधवा महिला का शव! गर्दन पर वार करके ली जान, फिर कपड़े फाड़कर बुझाई हवस​