Bikaner News: बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर का 132वां जयंती का जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिला प्रशासन द्वारा अंबेडकर सर्किल पर आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला, आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी, भूदान बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा, केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत, डॉ. भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन के महानिदेशक मदन गोपाल मेघवाल, संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन तथा जिला कलेक्टर श्री भगवती प्रसाद कलाल मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी अतिथियों ने डॉक्टर अंबेडकर के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला. शिक्षा मंत्री ने कहा कि भारत का संविधान हमें समानता का अधिकार देता है. हमें डॉ. अंबेडकर जैसे महापुरुषों के व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रेरणा लेनी होगी चाहिए. 


यह भी पढ़ें- Nagaur: लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे


क्या बोले आपदा प्रबंधन मंत्री 
आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने दुनिया का सबसे बड़ा लिखित संविधान दिया, जिससे पिछड़े और वंचित लोगों को मुख्यधारा से जुड़ने का मौका मिला है. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि डॉ. अंबेडकर को पूरी दुनिया में ''सिंबल ऑफ नॉलेज'' के रूप में पहचाना जाता है. उन्होंने देश सेवा को अपना समूचा जीवन समर्पित किया.


इससे पहले सभी अतिथिगणों ने डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण किया तथा पुष्पांजलि अर्पित की. संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया. इस दौरान सभी प्रतिभागियों ने मानव श्रृंखला बनाकर समानता और एकता का संदेश दिया.