Bikaner: शहर में एक युवती की हत्या की गुत्थी सुलझने के बाद पकड़े गए हत्यारे ने पूछताछ में पुलिस को जो बताया वो चौंकाने वाला था. आरोपी ने बताया कि वो और मृतका एक दूसरे से प्यार करते थे. मृतका अपने पति के साथ किराए का कमरा देखने आई थी. तभी दोनों पहली बार मिले. इसके बाद तो आए दिन मुलाकात और बात होने लगी. धीरे-धीरे विवाहिता (married woman) युवक के प्यार में पड़ गई और दोनों के बीच फोन पर कई घंटों तक बातें भी होने लगीं. इधर विवाहिता ने जैसे ही युवक के साथ शादी की डिमांड रखी और पति को छोड़ने की बात कहने लगी तो इस प्रेम कहानी में नया मोड़ आ गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: पूर्व उप सरपंच की दिनदहाड़े हत्या, हत्यारे ने शरीर का टुकड़ा कर दिया 


आरोपी युवक ने प्रेमिका से कहा कि इस बार उसका जन्मदिन यादगार तरीके से मनाएगा. इसके लिए उसने तैयारियां की. हालांकि ये तैयारी विवाहिता के जन्मदिन मनाने की नहीं बल्कि उसकी हत्या (Murder) करने की थी. आरोपी प्रेमी अपनी प्रेमिका की मांग और शादी (marriage)  के दबाव से तंग आ गया था. तंग आकर उसने ये स्टेप उठाया. पुलिस को जब युवती का शव मिला तो ये पता नहीं चल पाया कि ये कौन है. फिर हाथ पर बने टैटू और सोशल मीडिया की मदद से पुलिस ने युवती का शिनाख्त किया और फिर प्रेमी तक पहुंची. घटना के 42 दिन बाद पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया. 


दरअसल मामला 3 फरवरी का है. बीकानेर के नाल थाना इलाके में लड़की का शव मिलने पर सनसनी फैल गई. सीओ पवन भदौरिया और थाना अधिकारी विक्रम सिंह चारण ने बताया की 3 फरवरी को सूचना मिली कि गैमना पीर रोड पर एक मकान है उसके अंडर ग्राउंड में महिला की डेड बॉडी पड़ी है. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और देखा कि महिला का शव पड़ा है. शव के गले पर और पेट के पर धारदार हथियार से वार के निशान हैं. शव करीब 5-7 दिन पुराना है. 


टैटू ने कराई शिनाख्त
महिला के कलाई पर टैटू बना हुआ था. उसपर निशा लिखा हुआ था. पुलिस ने सोशल मीडिया की मदद से टैटू वाले हिस्से और महिला की फोटो क्लिक कर सोशल मीडिया में शेयर कर दिया. 27 जनवरी को महिला की शिनाख्त हो गई. मृतका बीकानेर के प्रताप बस्ती के रहने वाले राजू राम नायक की लड़की थी. अब पूछताछ में बहुत कुछ साफ हो गया. पता चला कि मृतका निशा की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी. 


यह भी पढ़ें: 14 साल के लड़के से चाची के थे अवैध संबंध, इसे छुपाने के लिए किया ये घिनौना कांड


ऐसे हुआ प्यार
इधर निशा अपने पति के साथ किराए पर कमरा लेने गई थी. तभी मकान मालिक के बेटे आदिल से उसे प्यार हो गया. दोनों फोन पर घंटों बात करने लगे और मिलने लगे. दोनों के रिलेशन काफी आगे बढ़ गए और निशा आदिल से शादी का दबाव बनाने लगी. आए दिन वो आदिल से कुछ न कुछ मांग करने लगी. इधर निशा की फरमाइश और शादी के दबाव डालने से परेशान होकर उसकी हत्या करने की साजिश रच डाली. उसने अपने दोस्त अख्तर की मदद से इस योजना को अंजाम देने का प्लान बनाया और 20 जनवरी को निशा के बर्थ-डे के दिन उसका जन्म दिन मनाने के लिए बुलाया. 


प्रेमी बोला- सर्प्राइज दूंगा
आदिल ने निशा की आंखों पर पट्‌टी बांध दी और बोला सर्प्राइज दूंगा. फिर उसने दोस्त की मदद से निशान के गले और पेट पर चाकू से वारकर शव को फेंककर गुजरात भाग गए. पुलिस मामले में कड़ी से कड़ी जोड़ती हुई आदिल तक पहुंची. आदिल के गायब होने पर पुलिस की आशंका और बढ़ गई. इधर आदिल पुलिस के हाथ लग गया. कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने हत्या की बात कबूल ली. पुलिस ने आदिल और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया. 


Reporter: Raunak Vyas