Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में बताया गया है कि डिप्रेशन कमजोर होने के बाद अगले 48 घंटों में राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है. विभाग ने कोटा, भरतपुर, उदयपुर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है. इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में बताया है कि बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी संभावना है, इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.


अभी जारी रहेगा बारिश का दौर 
राजस्थान में पिछले 24 घंटों में बारिश का दौर जारी रहा, जहां पूर्वी राजस्थान के धोलपुर में सर्वाधिक 32.0 मिमी और पश्चिमी राजस्थान के सांचौर जालौर में 17.0 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा, राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38.0 डिग्री सेल्सियस श्रीगंगानगर में और सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस भी श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया. यह जानकारी मौसम विभाग द्वारा दी गई है, जिससे पता चलता है कि राजस्थान में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है.

 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

मौसम विभाग ने राजस्थान के चार संभागों - कोटा, भरतपुर, उदयपुर और जोधपुर में अगले 48 घंटों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. डिप्रेशन कमजोर होने के बाद मौसम विभाग ने इन संभागों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीकर में मौसम सुहाना बना हुआ है, मौसम विभाग के अनुसार डिप्रेशन के कमजोर होने से तेज व भारी बारिश से कुछ राहत मिलेगी. अगले तीन दिनों में कुछ ही स्थानों पर बरसात होने के आसार हैं. गुरुवार मध्य रात्रि बाद हवाओं की दिशा बदलने से सुबह से तेज रफ़्तार से पश्चिमी हवाएं चलने से मौसम सुहाना रहा. फतेहपुर में अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 


 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!