Bundi News: युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि संविधान में सबको बराबरी का अधिकार दिया है. बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों ने समाज में व्याप्त अंतर को मिटाने में अहम योगदान दिया है. चांदना शुक्रवार को नैनवां में डाॅ. भीमराव अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खेलमंत्री चांदना ने कहा कि हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में सात काॅलेजों का निर्माण कार्य शुरू करवाकर शिक्षा के उचित प्रबंध किए गए हैं. काॅलेजों की स्थापना से निर्धन परिवारों के बच्चों की उच्च शिक्षा का सपना साकार होगा. बिजली, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई आदि क्षेत्रों में हो रहे चहुमुखी विकास से आने वाले दिनों में ग्रामीण विधान सभा हिण्डोली-नैनवां राज्य भर में माॅडल बनकर उभरेगी. नैनवां शहर के भीतर कोई भी रास्ता कच्चा नहीं रहेगा. इसके लिए 21 से 22 करोड़ की लागत से सीसी सडकों का निर्माण करवाया जा रहा है.


राज्यमंत्री ने कहा कि विगत वर्षाे में ढाई हजार करोड़ से अधिक लागत के विकास कार्य करवाए गए हैं. राजस्थान की यह पहली ग्रामीण विधानसभा है, जहां इतनी बडी संख्या में विकास के कार्य हुए हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही नैनवां में कृषि मंडी शुरू होगी. इससे क्षेत्र में व्यापार बढने के साथ ही आमजन को रोजगार भी मिलेगा.


बॉडी. चांदना ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बडी संख्या में हो रहे विकास कार्यों से क्षेत्र की जनता का जीवन आसान बनाने का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा के माध्यम से आमजन को 25 लाख रूपए तक के इलाज की सुविधा मुहैया करवाई है. निर्धन परिवारों की पीड़ा को सरकार ने समझा और 500 रूपये में गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाकर राहत प्रदान की है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हर वर्ग कल्याण में कोई कसर नहीं रखी है.


यह भी पढ़ें-  


प्रतापगढ़ कृषि मंडी अलसी की जोरदार आवक  किसानों के चेहरोंपर छाई रौनक


खाटूश्याम मंदिर लाइव आरती दर्शन दिनांक 15 अप्रैल 2023