Bundi Municipal Council: बूंदी नगर परिषद क्षेत्र में पुरानी सब्जी मंडी से व्यापारियों को पेच ग्राउंड के पास भूमि पर सब्जी मंडी लगाने के लिए पूर्व जिला प्रशासन व नगर परिषद ने आश्वासन दिया था. उसी आश्वासन के बाद सब्जी व्यापारी वहां पर कई सालों से अपना व्यापार कर रहे हैं, लेकिन नगर परिषद ने अपनी आर्थिक कंगाली को देखते हुए इसी भूमि को व्यवसाय बेचान करने का निर्णय ले लिया. सब्जी व्यापारियों को वहां से बेदखल किया जा रहा है. जिसका सभी ने विरोध दर्ज कराया. पार्षद देवराज गुर्जर कांग्रेस के होने के बावजूद उन्होंने सब्जी व्यापारियों का दुख दर्द समझा और उनके साथ धरने पर बैठ गए. जब तक इन सब्जी व्यापारियों को न्याय नहीं मिलता अनिश्चितकालीन अनशन पर रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर परिषद द्वारा इन सब्जी व्यापारियों को यहां से बेदखल किया जा रहा है, जबकि एक गरीब तबके के लोग यहां अपना जीवन परिवार चला रहे हैं. पार्षद देवराज गुर्जर के नेतृत्व में कल नंगे पर शहर में मौन जुलूस निकाला और विरोध दर्ज कराया. व्यापारियों का कहना है कि उन्हें इस बात के लिए कहा गया था कि पुरानी सब्जी मंडी से आप यहां पेच ग्राउंड चले जाओ इस मंडी को विकसित किया जाएगा.


 लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी सब्जी मंडी में यह लो बिना आवंटन के ही बैठे थे, लेकिन इनके साथ हाल ही में कुठाराघात करते हुए यह अन्य व्यवसाय को बेचने पर नगर परिषद तैयार है. जिसका सब्जी व्यापारियों ने विरोध दर्ज करवाया है उनका कहना है कि पहले वह इस भूमि पर सब्जी मंडी का आवंटन हो.



 पूंजी पति लोगों को जमीन देने की साजिश है
बूंदी नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड है, कांग्रेस पार्षद इस बात का विरोध कर रहे हैं कि लगातार पूंजी पति लोगों को जमीन देने की साजिश है, यहां सब्जी मंडी इसलिए लगाई गई थी की पुरानी मंडी में अव्यवस्था बनी थी. लेकिन इन सब्जी को विकसित किया जाना था, लेकिन वह नहीं हुआ और सब्जी व्यापारियों को उजाड़ रहे हैं. अब गरीब तबके के लोग  कहा जाएंगे,


पार्षद देवराज गुर्जर ने रखी ये मांग


 कांग्रेस पार्षद पार्षद देवराज गुर्जर का कहना है कि पूर्व नगर परिषद सभापति व जिला प्रशासन ने संयुक्त रूप से निर्णय करके सब्जी व्यापारियों को यहां बैठाया था. इन से यह आश्वासन दिया था कि भविष्य में इस मंडी को विकसित किया जाएगा. लेकिन वर्तमान सभापति और कांग्रेसका बोर्ड होने के बावजूद यहां पूंजी पतियों को भूमि आवंटन की जा रही है, जिसका व्यवसायीकरण कर इन्हें बेदखल किया जा रहा है इसका पुरजोर विरोध है पार्षद का कहना है कि पहले सब्जी व्यापारियों के लिए यही मंडी आवंटन मिल जाए उसके बाद ही धरना प्रदर्शन समाप्त किया.


Reporter- Sandeep Vyas


ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra : फ्लाइंग किस के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया ये इशारा​