Bundi: उदयपुर घटना के बाद बूंदी शहर में शांति एवं सौहार्द बना रहे इसके लिए जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सभी धर्मों के लोगों के साथ जिला कलेक्ट्रेट सभाभवन में शांति समिति की बैठक आयोजित कर उनसे अपील की गई और किसी भी अफवाह व आपत्तिजनक वीडियो को शेयर नहीं करने की बात कही गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शांति समिति के सदस्यों ने जिला कलेक्टर रेणु जयपाल के आह्वान पर उन्हें बताया कि बूंदी शहर शांति और सौहार्द के लिए जाना जाता है. यहां के लोगों के बीच एक-दूसरे के साथ उठने बैठने की परंपरा है. सभी धर्म के लोगों ने उदयपुर में हुई रामेश्वर दर्जी की हत्या और आरोपियों के आतंकी संगठन होने की बात सामने आने पर निंदा की. उन्होंने कहा कि आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा हो.


जिला कलेक्टर रेनू जयपाल ने कहा कि सभी के साथ हुई वार्ता के अनुसार बूंदी में किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दिए जाने की बात पर जोर दिया गया है. एसपी यादव ने कहा कि उदयपुर की घटना के बाद पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए हर स्तर पर कार्य किया जा रहा है. बूंदी में भी शांति और सौहार्द बना रहे इसके लिए सभी से अपील की जा रही है. एसपी यादव ने कहा कि बूंदी में मौलाना के भड़काऊ भाषण के मामले में जांच जारी है. जब उनसे उनकी गिरफ्तारी की बात कही तो उन्होंने जांच जारी होने की बात कहकर बात पूरी की.


बता दें कि बूंदी शहर में नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम समाज द्वारा 3 जून को जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने के बाद मौलाना मुफ्ती ने भड़काऊ भाषण दिया. जिसकी पूरे प्रदेश के हिन्दू संघटनों ने निंदा की. साथ ही मौलाना की गिरफ्तारी के लिए हिंदू संगठनों ने काफी आंदोलन किया. उसके बाद कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया लेकिन 26 दिन होने के बाद भी अभी तक मौलाना की गिरफ्तारी नहीं हुई है. 


Reporter- Sandeep Vyas


यह भी पढ़ें-  उदयपुर मर्डर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें