BSNL 5G आने से पहले कंपनी ने पेश किया नया लोगो, साथ ही लॉन्च कीं 7 नई सर्विस; जानिए डिटेल में
Advertisement
trendingNow12484165

BSNL 5G आने से पहले कंपनी ने पेश किया नया लोगो, साथ ही लॉन्च कीं 7 नई सर्विस; जानिए डिटेल में

BSNL जल्द अपनी 5जी सर्विस को पेश करने वाला है. BSNL कुछ नए फीचर्स भी दे रहा है ताकि लोगों को नेटवर्क अच्छा लगे. इनमें से एक है स्पैम-फ्री नेटवर्क जो खुद ही कचरा मैसेज हटा देता है.

 

BSNL 5G आने से पहले कंपनी ने पेश किया नया लोगो, साथ ही लॉन्च कीं 7 नई सर्विस; जानिए डिटेल में

BSNL अब पहले से बेहतर हो रहा है और उन्होंने अपना नया लोगो भी दिखाया है. अब वो 5G नेटवर्क भी लाने वाले हैं. अभी उनके 4G नेटवर्क कुछ ही जगहों पर चल रहे हैं, लेकिन जल्दी ही पूरे देश में चलने लगेंगे. साथ ही, BSNL कुछ नए फीचर्स भी दे रहा है ताकि लोगों को नेटवर्क अच्छा लगे. इनमें से एक है स्पैम-फ्री नेटवर्क जो खुद ही कचरा मैसेज हटा देता है.

BSNL की 7 नई सर्विस

BSNL ने अब अपने फाइबर इंटरनेट यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है - नेशनल वाई-फाई रोमिंग. इसका मतलब है कि आप BSNL के वाई-फाई हॉटस्पॉट पर बिना एक्स्ट्रा चार्ज के तेज इंटरनेट यूज़ कर सकते हैं, जिससे आपके डेटा का खर्चा कम होगा. इसके साथ ही, BSNL ने एक नया फाइबर टीवी भी लाया है, जिसमें 500 से भी ज्यादा चैनल हैं. ये सभी फाइबर इंटरनेट यूजर्स के लिए फ्री है और सबसे अच्छी बात ये है कि टीवी देखने के लिए जो डेटा खर्च होता है, वो आपके मासिक डेटा लिमिट में नहीं गिना जाएगा.

fallback

मशीन से खरीदें सिम

BSNL जल्दी ही ऐसे मशीनें लगाएगा जहां आप खुद ही अपना सिम कार्ड खरीद सकते हैं, चेंज कर सकते हैं या अपग्रेड कर सकते हैं. BSNL ने C-DAC के साथ मिलकर माइनिंग ऑपरेशन्स के लिए एक स्पेशल 5G नेटवर्क भी बनाया है. ये नेटवर्क भारत में ही बनाया गया है और माइन्स में काम करने वालों की सुरक्षा और काम करने का तरीका बेहतर बनाएगा.

सिम का ई-ऑक्शन

BSNL ने भारत में पहली बार D2D नेटवर्क शुरू किया है, जो सैटेलाइट और मोबाइल नेटवर्क को जोड़ता है. ये बहुत काम का होगा जब इमरजेंसी हो या दूरदराज के इलाकों में हों. आप इससे बिना इंटरनेट के भी पेमेंट कर सकते हैं. साथ ही, BSNL ने कुछ खास मोबाइल नंबर भी बेचना शुरू कर दिया है. आप इन नंबरों को ऑनलाइन नीलामी में खरीद सकते हैं, जैसे 9444133233 और 94444099099.

अभी आप इन तीन जगहों पर BSNL के खास मोबाइल नंबर खरीद सकते हैं: यूपी ईस्ट, चेन्नई और हरियाणा. यूपी ईस्ट में नीलामी 16 अक्टूबर से शुरू हुई थी और 22 अक्टूबर को खत्म हो जाएगी. हरियाणा और चेन्नई में नीलामी 18 और 19 अक्टूबर से शुरू होगी, और 27 और 28 अक्टूबर को खत्म होगी.

TAGS

Trending news