Chittorgarh: कोतवाली चित्तौड़गढ़ थाना पुलिस ने गुरुवार को नाकाबंदी के दौरान एक आईसर ट्रक से अवैध कत्था और तम्बाकु से मिश्रित गुटखा जब्त किया है. आईसर गाड़ी में 112 कट्टों में करीब 57 क्विंटल अवैध गुटखा भर कर दो आरोपी ले जा रहे थे. पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि गुरुवार को थाना कोतवाली से एएसआई देवीलाल मय जब्ता कानि हीरालाल, सुनिल कुमार, मेघराम और मुकेश चित्तौड़ खेड़ा पुलिया हाईवे रोड कोटा उदयपुर बाईपास रोड पर हथियारबंद नाकाबंदी कर रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ : गम्भीरी नदी के वेग से टूटी भ्रष्टाचार की दीवार‌, प्रकृति ने दी चेतावनी


नाकाबंदी के दौरान कोटा रोड की तरफ से एक आईसर गाड़ी आई, जिसको रुकवाने का प्रयास किया तो आईसर गाडी चालक और खलाशी आईसर गाडी को छोड़ दोनों तरफ की फाटक खोलकर कर भागने का प्रयास करने लगे, जिनको घेरा देकर पकड़ा. संदिग्ध होने पर गाड़ी की तलाशी ली तो गाडी मे सफेद प्लास्टीक के कट्टो में कुछ भरा हुआ मिला. 


कटटो का मुंह खोलकर देखा तो प्लास्टीक के कटटो मे कत्था और तम्बाकु मिश्रिम गुटखा होना पाया गया, जिस पर चालक ईश्वर मीणा और खलाशी शम्भु मीणा को उक्त कत्था और तम्बाकु मिश्रिम गुटखा अपने कब्जे मे रखने बाबत कोई परमिट या बिल बिल्टी के बारे में पूछा तो कोई परमिट या बिल बिल्टी नहीं होना बताया. 


मामले में दोनों आरोपियों ओडाबडा थाना बिछीवाड़ा जिला डुंगरपुर निवासी 29 वर्षीय ईश्वर पिता नारायण मीणा और 26 वर्षीय शम्भु पिता नारायण मीणा द्वारा अपनी आईसर गाडी में बेईमानीपूर्वक अवैध कत्था और तम्बाकु मिश्रित गुटखा तैयार कर प्लास्टीक के कटटो में भरकर अपने कब्जे में रखकर बिना परमिट और बिल बिल्टी के परिवहन करना अपराध पाया जाने से कटटो का तौल किया तो सभी 112 कटटों का कुल वजन 57 क्विन्टल हुआ. इस प्रकार दोनों दोषी को मौके पर गिरफ्तार किया गया. मामले में अग्रिम अनुसंधान जारी है.


Reporter: Deepak Vyas


Rajasthan Covid Update: सतीश पूनिया हुए कोविड पॉजिटिव, बुधवार को कोरोना के मिले 495 नए मरीज


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें