Chittorgarh: ईद-उल-अजहा और अन्य आगामी त्योहारों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. जिला कलेक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल एवं पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त के नेतृत्व में शनिवार को चित्तौड़गढ़ में फ्लैग मार्च निकाला गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़: नो बैग डे पर विद्यालय में बच्चों ने किया वृक्षारोपण


जिला कलेक्टर पोसवाल ने शहर के मुख्य मार्गों सहित संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से बात कर ईद उल अजहा का पर्व अमन-चैन और भाईचारे के साथ मनाने और राज्य सरकार की ओर से निर्धारित गाइडलाइन्स की पालना करवाने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने की अपील की.


निम्बाहेड़ा में फ्लैग मार्च, ईदगाह का अवलोकन
इससे पहले जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक निम्बाहेड़ा पहुंचे, यहां चित्तौडी दरवाजे से जिला कलेक्टर पोसवाल और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त के नेतृत्व में पुलिस जाप्ते ने बागवाली मस्जिद तक फ्लैग मार्च किया. जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बाग वाली मस्जिद और उदयपुर रोड स्थित ईदगाह चौराहे पर स्थित मस्जिद का अवलोकन कर सुरक्षा और कानून व्यवस्था की दृष्टि से उपखंड के अधिकारियों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.


सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पर रहेगी नजर
जिला कलेक्टर ने सोशल मिडिया पर किसी प्रकार का भडकाऊ पोस्ट और अन्य किसी प्रकार का विडियो जिससे अन्य समुदाय की भावना आहत हो ऐसी पोस्ट पर नजर रखने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए. सुरक्षा के मध्यनजर नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी को पुलिस अधिकारियों के निर्देशानुसार नगर में जगह जगह सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से निगरानी रखने के निर्देश दिए.


Reporter: Deepak Vyas