Chittorgarh latest News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रावतभाटा स्थित परमाणु बिजली घर की पांचवीं, छटी इकाई में काम के दौरान एक ठेका कर्मी की आंख में एसिड गिर गया. ठेकाकर्मी संतोष शर्मा को पहले परमाणु बिजलीघर अस्पताल ले जाया गया. फिर कोटा रैफर कर दिया गया. जहां उसका उपचार किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Kota News: सबसे बड़े MBS अस्पताल के दवा काउंटर पर मरीज हो रहे परेशान, हवा-पानी तक...



ठेका कर्मी संतोष शर्मा परमाणु बिजलीघर की अनुबंधित एसएलजी कॉन्ट्रेक्टर कंपनी में बतौर स्किल्ड डेली रेटेड वर्कर काम करता था. एसिड गिरने से ठेका कर्मी की दोनों आंखों की विज़न प्रभावित हुई हैं. काम के दौरान डिपार्टमेंट के कई जिम्मेदार अधिकारी साइट पर मौजूद थे. 


 



ऐसे में कहीं न कहीं हादसे के पीछे सेफ्टी नेगलिजेंसी, यानी सुरक्षा मानकों का इस्तेमाल न करना माना जा रहा है. वहीं परमाणु बिजलीघर प्रबंधन से जुड़े जिम्मेदार इस मामले को दबाने में जुटे हैं.


 



पढ़ें चित्तौड़गढ़ की एक और खबर


चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय स्थित सेंट पॉल स्कूल के शारीरिक शिक्षक पर स्कूल की ही दस छात्राओं ने गलत तरह से छूने का आरोप लगाया है. एक दिन पहले छात्राओं की ओर से प्रिंसिपल फादर सेल्विन राज को लिखित शिकायत दी गई थी. स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को मामलें की शिकायत देने की बजाय अपने स्तर पर पड़ताल शुरू कर दी और शारीरिक शिक्षक को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. 



प्रिंसिपल फादर सेल्विन राज के अनुसार स्कूल की 6 लोगों की एंटी सेक्सुअल हरैसमेंट कमेटी मामलें की जांच कर रही है. हालांकि कमेटी में सेंट पॉल स्कूल के ही 3 महिला और 3 पुरूष टीचर शामिल है. ऐसे में कहीं न कहीं स्कूल की साख बचाने के चलते कमेटी की ओर से प्रिंसिपल को पेश की जाने वाली जांच रिपोर्ट पर सवालिया निशान खड़े होते नज़र आ रहे हैं.