Chittorgarh News: जिले के बस्सी कस्बे में बुधवार शाम एक किशोरी ने शौचालय में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. यह कदम उठाने से पहले उसने अपनी दो छोटी बहनों को मदरसा भेज दिया जबकि मां मजदूरी पर गई थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाम को चाची ने शौचालय खोलने की कोशिश की तो अंदर से कुंडी लगी पाई. वेंटीलेशन से देखने पर किशोरी फंदे पर झूलती मिली. पुलिस ने शव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुर्दाघर में रखवा दिया. उसके पिता के आने के बाद गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम होगा. 


यह भी पढ़ें- दलित कोजाराम हत्याकांड मामले ने पकड़ी तूल, मोर्चरी के आगे धरने पर बैठा समुदाय


बस्सी थाना प्रभारी गणपत सिंह के अनुसार, कस्बे के खेड़ा बस्ती में सिमरन नाम की 17 वर्षीय बालिका अपने ही घर पर शौचालय में फंदे पर झूलती मिली. इस दौरान उसकी मां प्रतिदिन की भांति मजदूरी पर गई थी जबकि दो छोटी बहनों को उसने मदरसा पढ़ने के लिए भेजा था. शाम को जब उसकी आंटी ने शौचालय खोलने की कोशिश की तो अंदर से कुंडी लगी पाई. उसने काफी आवाज भी दी और दरवाजे को भी थपथपाया लेकिन किसी भी प्रकार की कोई हलचल नहीं दिखी तो आसपास के लोग भी पहुंच गए. 


यह भी पढ़ें- भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला


चुन्नी से लटकी थी सिमरन
वेंटिलेशन से अंदर झांकने पर सिमरन को चुन्नी से लटकते पाया. उन्होंने बताया कि तत्काल ही उसे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. उसके पिता सलीम खान सूरत में मजदूरी करते हैं. हालांकि परिवार के लोगों ने पोस्टमार्टम कराने की भी बात कही लेकिन नियमानुसार सूरज ढलने के बाद पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सकता. 


उसके पिता को भी इत्तला की गई है, जो कि सुबह बस्सी पहुंच जाएंगे. उनकी उपस्थिति में मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. उसके गले पर फंदे के निशान भी पाए गए लेकिन उसने आखिरकार यह कदम क्यों उठाया, इसकी गहराई से जांच शुरू कर दी गई है.