Chittorgarh News : राजस्थान के चित्तौड़गढ़ नगर परिषद के वार्ड 28 में पार्षद पद के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रविना मेनारिया के 211 मतों से जीत दर्ज कराने से कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर फैल गई. मेनारिया की जीत के लिए राज्य मंत्री सुरेन्द्रसिंह जाड़ावत और सभापति संदीप शर्मा लगातार जनसम्पर्क कर रहे थे. मेनारिया की जीत पर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर हर्ष व्यक्त किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपखंड अधिकारी रामचंद्र खटीक ने बताया कि वार्ड संख्या 28 की पार्षद की मृत्यु होने के कारण उप चुनाव हुए, जिसमें 25 नवम्बर को मतदान किया गया. निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रविवार प्रात: जिला कलक्ट्रेट परिसर में मतगणना हुई. जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी रविना मेनारिया को 724 मत, भाजपा की प्रत्याशी मंजू शर्मा को 513 मत मिले, वहीं 26 मत नोटा में डाले गए.


इस तरह कांग्रेस की रविना ने भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा को 211 मतों से हरा कर जीत दर्ज कराई. वार्ड पार्षद पद पर कांग्रेस की जीत से कांग्रेस के पदाधिकारियों ने राहत की सांस ली और इसे कांग्रेस की नीतियों की जीत बताया. वहीं भाजपा विधायक और सांसद के वार्ड में भाजपा की हार से इस खेमे में निराशा छा गई. इस मौके पर राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा की उपस्थिति में उपखण्ड अधिकारी ने रविना मेनारिया को नियुक्ति पत्र सौंपा.


इस मौके पर राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड चेयरमैन सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिले को मेडिकल कॉलेज, चंबल पेयजल परियोजना, स्मार्ट सिटी योजना, विद्युत बिलों में राहत देने, ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपुर्ति निर्बाध करने के लिए कई जीएसएस की स्वीकृति देने के साथ ही राज्य में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली, चिरंजीवी योजना का दायरा बढ़ा कर 10 लाख रुपये तक करने जैसे दर्जनों जनहित के निर्णय लिए हैं. इन जनहितैषी कार्यों को जनता से समर्थन दिया है.


इसके साथ ही स्थानीय नगर परिषद द्वारा कराए गए विकास कार्यों पर जनता ने मोहर लगाकर मौजूदा भाजपा सांसद और विधायक के आवसीय क्षेत्र में कांग्रेस को रिकॉर्ड 211 मतों से विजय करवाया. वहीं सभापति संदीप शर्मा ने कहा कि जनता ने नगर परिषद की कार्यशैली पर जीत की मोहर लगाई है. 


जाड़ावत के निवास पर पहुंचे कार्यकर्ता, बधाई देकर किया स्वागत                        
वार्ड 28 में कांग्रेस प्रत्याशी मेनारिया की जीत को लेकर कई कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी राज्यमंत्री जाड़ावत के आवास पर पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने जाड़ावत को फूलमालाएं पहना कर बधाई दी. वहीं राज्यमंत्री ने कांग्रेस की जीत पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा को दूरभाष पर बधाई और शुभकामनाए देते हुए सरकार की योजनाओं की जीत बताया.


ये रहे मौजूद
इस मौके पर नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, नगर कांग्रेस अध्यक्ष प्रेमप्रकाश मूंदड़ा, पीसीसी सदस्य  और जिला उपाध्यक्ष प्रमोद सिसोदिया, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष नवीन तंवर, पूर्व नगरपालिका चेयरमैन रमेशनाथ योगी, जाकिर हुसैन, जिला महामंत्री नगेन्द्रसिंह राठौड़, बस्सी सरपंच जनकसिंह, उपसभापति कैलाश पंवार, ओछड़ी के ऋतुराज सिंह शक्तावत, पार्षद सुमन्त सुहालका, बालमुकुंद मालीवाल, रामगोपाल लौहार, देवराज साहू, ब्रजेश साहू, शैलेंद्रसिंह, कन्हैयालाल माली, सुशील जटिया, अशोक वैष्णव, विजय चौधरी, राजेश सरगरा, सुमित मीणा, पार्षद प्रतिनिधि राजेश सोनी, संदीप सिंह शम्मी, मनोहर मेनारिया, नरेश धाकड़, रणजीत लोठ, यूसुफ भैया, मंजू मूंदड़ा, कमल गुर्जर, राजेंद्र मूंदड़ा, अमानत अली, महिला पार्षद रेणु कंवर, रेखा आदिवाल, सावित्री पंवार, पार्षद तरनजीत कौर सहित जिला कांग्रेस कमेटी के संगठन महामंत्री करण सिंह साँखला, अरविन्द ढीलीवाल, पूर्व प्रवक्ता महेंद्र शर्मा, धर्मेंद्र मूंदड़ा, अहसान पठान, नवरतन जीनगर, दिनेश सोनी, प्रमोद सिंह तंवर, गोविन्द शर्मा, पिंटू राव, प्रांजल गर्ग,पंचायत राज के आजाद पालीवाल, विनोद लड्ढा, नवीन जैन, सावन श्रीमाली, विक्रम जाट, शिव काबरा सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे.


रिपोर्टर- दीपक व्यास


अशोक गहलोत और सचिन पायलट पर किरोड़ी लाल मीणा का तंज कहा- एक कुर्सी से हटना नहीं चाहता और दूसरा चढ़ना चाहता है