UP News: पैगंबर मोहम्मद (SAW) पर आपत्तिजनक टिप्पणी, व्यापारी नेता के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2454905

UP News: पैगंबर मोहम्मद (SAW) पर आपत्तिजनक टिप्पणी, व्यापारी नेता के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन

Shravasti News: यूपी के श्रावस्ती जिले में एक व्यापारी नेता ने पैगंबर मोहम्मद (SAW) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद जिले में तनाव के जैसे माहौल हो गया था. जिसके बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.

UP News: पैगंबर मोहम्मद (SAW) पर आपत्तिजनक टिप्पणी, व्यापारी नेता के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन

Shravasti News: उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में एक व्यक्ति ने पैगंबर मोहम्मद (SAW) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों ने मुल्जिम को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रोटेस्ट किया था. अब पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है. श्रावस्ती पुलिस ने व्यापारी नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

SSP ने क्या कहा?
अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) प्रवीण कुमार यादव ने न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि इकौना कस्बे के व्यापार मंडल चीफ कन्हैया कसौधन के खिलाफ अब्दुल लतीफ ने तहरीर देकर इल्जाम लगाया कि सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ पर उन्होंने मेरे नबी मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है, इसलिए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए और शख्त कार्रवाई की जाए.’’

अधिकारी ने बताया कि लतीफ की तहरीर पर व्यापारी नेता कसौधन के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 299 (किसी धर्म के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने) के तहत इकौना थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

डायरेक्ट गिरफ्तारी का नहीं है प्रावधान
इकौना थाने के प्रभारी अश्विनी कुमार दुबे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि घटना को लेकर कुछ लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया और वह मुल्जिम को फौरन गिरफ्तार करने की मांग की, लेकिन जिस धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है उसमें सीधे गिरफ्तारी का प्रावधान नहीं है. पुलिस दोनों पक्षों का बयान लेकर मामले की जांच करेगी.

कब की जाएगी गिरफ्तारी
उन्होंने कहा कि जांच में यह भी देखा जाएगा कि मुल्जिम कन्हैया कसौधन ने ही उक्त कथित टिप्पणी की है या किसी दूसरे ने की है. मुल्जिम अगर जांच में सहयोग नहीं करेगा, तो गिरफ्तारी संभव है.’’ दुबे ने आगे दावा किया कि कस्बे में किसी तरह का तनाव नहीं है. फिलहाल एहतियात के तौर पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गयी है.

Trending news