Chittorgarh : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चित्तौड़ के आदेशानुसार तालुका विधिक सेवा समिति मण्डफिया सांवलियाजी के तत्वाधान में न्यायिक मजिस्ट्रेट हिमांशु मीना की अध्यक्षता एवं भदेसर उपखण्ड अधिकारी अंजू शर्मा के मुख्य आतिथ्य तथा रणवीर चौधरी ग्राम न्यायालय मजिस्ट्रेट भदेसर, एवं ब्लॉक विकास अधिकारी सुनील कुमार जोशी तथा स्थानीय सरपंच शमीम बानो के विशिष्ट आतिथ्य में ग्राम पंचायत परिसर में मेगा विधिक कैंप का आयोजन हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैंप का संचालन करते हुए पैरा लीगल वालंटियर गोकुल लाल रेगर ने कैंप प्रयोजन के बारे में विस्तृत जानकारी कराते हुए कुरीतियों को समाप्त करने पर चर्चा करते हुए विशेषकर बाल विवाह के दुष्परिणाम के बारे में बताया. न्यायाधीश हिमांशु मीना ने मेगा कैंप की भावना को समझाते हुए आम लोगों को राहत पहुंचाने के विभिन्न स्रोत बताएं. उपखण्ड अधिकारी अंजू शर्मा ने 12 नवंबर को होने वाली लोक अदालत के बारे में विस्तृत चर्चा करते हुए नागरिकों को आपसी विवाद लोक अदालत के जरिए सुलटाने की सलाह दी.


ग्राम न्यायालय मजिस्ट्रेट भदेसर ने मेगा शिविर के बारे में बताते हुए अधिक से अधिक लोगों तक लोक अदालत के बारे में प्रचार प्रसार करने पर जोर दिया. कैंप प्रभारी सचिव /रीडर निखिल रोहिल्ला ने ग्रामीणों को कैंप से जोड़ने का प्रयास किया. गांव के मुख्य मुख्य कार्यकर्ताओं एवं जागरूक नागरिकों को प्रमाण पत्र प्रदान किए तथा उपस्थित पुरुष तथा महिलाओं को वृक्षारोपण के लिए पौधे वितरित किए. कैंप में मेल नर्स फारूक मोहम्मद, पत्रकार एवं वार्ड पंच उमेश तिवारी, दशरथ खटीक, बाबूलाल मेघवाल एवं अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे.


Reporter- Deepak Vyas


 


यह भी पढ़ें..


 मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी


Alwar: अलवर में नट समाज के 100 से अधिक लोगों ने इन मांगों को लेकर दिया धरना, कहा- बड़ा आंदोलन करेंगे