मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी
Advertisement

मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी

Merta News: नागौर की विधानसभा मेड़ता रियांबड़ी उपखंड के ग्राम पादूकलां के बस्सी की ढाणी स्थित खाटूश्याम मंदिर में शनिवार को बाबा श्याम का जन्मदिन मनाया गया. 

मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी

Merta News, Nagaur: नागौर की विधानसभा मेड़ता की श्याम मित्र मंडल विकास समिति के तत्ववधान में खाटू श्याम बाबा का जन्मोत्सव केक काटकर मनाया गया. इसी के साथ सजाई छप्पन भोग की झांकी. 

रियांबड़ी उपखंड के ग्राम पादूकलां के बस्सी की ढाणी स्थित खाटूश्याम मंदिर में शनिवार को श्री श्याम मित्र मंडल विकास समिति द्वारा भक्तों ने केक काटकर खाटूश्याम बाबा का जन्मोत्सव मनाया. 

हर साल कार्तिक शुक्ल पक्ष की देव उठनी एकादशी और बारस को बड़ी धूमधाम से बाबा का जन्मोत्सव मनाया जाता है. श्याम मित्र मंडल विकास समिति के तत्वाधान में कमेटी के द्वारा बाबा श्याम को रूह के इत्र से स्नान करवाकर गुलाब, चंपा, चमेली सहित अनेक प्रकार के फूलों के बने गजरों से बाबा श्याम को सजाया गया. मावे का केक भक्तों द्वारा काटकर बाबाश्याम को चढ़ाया गया.  

रंग-बिरंगे गुबारों से मंदिर को सजाया गया और बाबा का जन्मदिन बड़े हर्षोल्लास व धूम-धाम से मनाया गया. बाबाश्याम के जन्मदिवस को लेकर भक्तों में बहुत उमंग थी. श्यामभक्त बाबा को रिझाने के लिए तरह-तरह के चॉकलेट केक अर्पित किए. श्याम बाबा मंदिर के पुजारी महेंद्र सारस्वत ने बताया कि श्याम बाबा का जन्म दिवस पर केक बच्चों के द्वारा काटा गया. वहीं, स्थानीय भजन कलाकारों ने श्याम बाबा के भजनों की प्रस्तुतियां दी और भक्त नाचते झूमते नजर आए. 

श्याम मंदिर में श्याम बाबा के जयकारों से पंडाल गूंज उठा. वहीं, श्याम बाबा के भक्तों ने केक काटकर जन्मदिन मनाया. साथ ही छपन भोग की झांकी सजाई गई. श्याम बाबा जन्मोत्सव के दौरान आए हुए हुए भक्तों में प्रसाद बांटा गया. 

यह भी पढ़ेंः श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

समिति के अध्यक्ष श्यामसुंदर दाघिच समिति सचिव कैलाश सोनी, घनश्याम जांगिड़, नटवरलाल काबरा, नाथूदास वैष्णव, बद्रीराम प्रजापत, नेमीचंद जांगिड, सुरेशदास वैष्णव, नेमीचंद टेलर, अनिल कुमार दाघिच, ओमप्रकाश देवासी, टीकम वैष्णव सहित बडी संख्या में महिलाएं युवा और श्याम भक्त मौजूद रहे. 

Reporter- Damodar Inaniya

Trending news