Churu News: बीदासर तहसील क्षेत्र के गांव पारेवड़ा में प्रशासन द्वारा तेजाजी महाराज मन्दिर की तारबंदी और पत्थर के टुकड़े ले जाने की बात को लेकर ग्रामीणों में रोष बढ़ता जा रहा है. गांव के ग्रामीणो ने बताया कि पारेवड़ा गांव के पास तेजाजी महाराज का छोटा मंदिर (देवरा) बनाया हुआ है, जो काफी पुराना है और हर वर्ष यहां पर जागरण भी लगता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


यहां से खरनाल संघ भी जाता है और लोग पूजा अर्चना भी करते हैं लेकिन आज प्रशासन द्वारा यहां पर पहुंचकर यहां की तारबंदी और पट्टियों के टुकड़े तोड़कर साथ ले गए जिसको लेकर ग्रामीणों में भयंकर रोष है. ग्रामीण बताया कि इस गोचर भूमि के 729 नम्बर खसरे सहित अन्य गोचर भूमि पर लोगों का निजी और सार्वजनिक अनेक भवन बनाए हुए हैं. उनको दरकिनार करके केवल तेजाजी महाराज के मंदिर को टारगेट बनाकर तेजाजी के अनुयायोई की भावना के साथ खिलवाड़ किया गया है, जिसको लेकर ग्रामीमो में रोष है. 



उन्होंने कहा कि तेजाजी महाराज के देवरे के पास आवारा पशु व अन्य लोग गंदगी नही फैलाए जिसको लेकर मंदिर के पास तारबंदी की गई थी लेकिन प्रशासन ने जो कदम उठाया, उसका पूरे गांव में रोष है. ग्रामीणों ने बताया कि इस गोचर भूमि पर सर्वाधिक और निजी अनेक भवन व मकान बने हुए हैं केवल तेजाजी मन्दिर के काम पर कार्यवाही करना गलत है. सभी पर समान कार्यवाही होनी चहिए. 



इस मामले को लेकर तहसीलदार सुरेंद्र भास्कर ने कहा कि गोचर भूमि पर मन्दिर बना हुआ था, जिसके तारबंदी करने की जानकारी मिलने पर तारबंदी हटा दी गई है और अन्य कोई भी अतिक्रमण है, जिसकी पटवारी से रिपोर्ट लेकर उस पर कार्रवाई की जाएगी.