गुरुवार को हल्दी से करें ये उपाय, बृहस्पति देव पूरी करेंगे हर मनोकामना

Guruwar ke Upay: बृहस्पति देव के बारे में कहा जाता है जो कि जिसके साथ गुरु होते हैं उनका जीवन सुखमय जाता है. अगर आपकी कुंडली में  बृहस्पति अच्छे स्थान पर नहीं है तो आप हल्दी के ये उपाय कर सकते हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2024, 12:21 AM IST
  • गुरुवार को करें हल्दी से उपाय
  • शादी में आ रही रुकावट होगी दूर
गुरुवार को हल्दी से करें ये उपाय, बृहस्पति देव पूरी करेंगे हर मनोकामना

नई दिल्ली Guruwar ke Upay: वीरवार यानी गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन बृहस्पति देव की पूजा की जाती है. जिस इंसान की कुंडली में बृहस्पति अच्छे स्थान पर होता है वह इंसान जीवन में तरक्की करता है. उस इंसान को हर खुशी समय पर मिलती है. भाग्य हमेशा साथ देता है. वहीं जिस इंसान की कुंडली में बृहस्पति का स्थान कमजोर होता है उसे जीवन में कई दुखों का सामना करना पड़ता है. 

उपाय 
कुडंली में बृहस्पति ग्रह को मजबूत करने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं  बृहस्पति देव के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के उपाय. 

हल्दी वाला उपाय 
बृहस्पति ग्रह दोष के बुरे प्रभाव से बचने के लिए वीरवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर नहा लें. नहाते समय 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय' मंत्र का जाप करें. नहाने के बाद माथे पर केसर का तिलक लगाएं. 

केले के पेड़ की पूजा 
वीरवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करने से जीवन में आ रही बाधा दूर हो जाती हैं. वहीं जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा है उनका विवाह भी हो जाएगा. वीरवार के दिन विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ भी करना चाहिए. 

उधार 
कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर होने पर वीरवार के दिन किसी से उधार नहीं लेना चाहिए. अगर आपको उस उधार ले रहे हैं तो थोड़ा सावधान रहें नहीं तो घटा हो सकता है. 

पीले कपड़े 
भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए वीरवार के दिन पीले कपड़े पहनने चाहिए. पीले कपड़े पहनने से बृहस्पति देव की कृपा बनी रहेगी. वीरवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा जरूर करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़