Churu Lok Sabha Chunav 2024: चूरू जिले में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा दौरे पर रहे.  बैरवा ने जिले में अनुसूचित जाति के सम्मेलनों को संबोधित कर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 सम्मेलन को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि, कांग्रेस ने देश में वर्षो तक राज किया है. उन्होंने केवल अनुसूचित जाति का इस्तेमाल किया है. किसी भी तरह से अनुसूचित जाति के लोगों का उत्थान करने का काम कांग्रेस ने नहीं किया है.


 बता दें कि बैरवा शुक्रवार दोपहर दादा बाड़ी में आयोजित भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए थे. वहां उन्होंने आई जनता से बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील की. साथ ही कहा कि, किसी में इतनी ताकत नहीं है, जो दलित और पिछड़ों को मिले आरक्षण के अधिकार से वंचित कर सकें. 


संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने हमें संविधान में विशेष अधिकार दिए हैं. इसके साथ ही किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं हो सकती. प्रधानमंत्री मोदी ने भी स्पष्ट किया है कि वे जब तक जीवित हैं, तब तक आरक्षण के अधिकार को समाप्त नहीं करेंगे, और इसके साथ ही किसी भी छेड़छाड़ को भी बर्दाश्त नहीं करेंगे.


उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में अनुसूचित जाति के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं, जिनसे लाखों लोगों को लाभ मिला है. भाजपा सरकार ने दलितों को समाज की मुख्य धारा में लाने का काम किया है. लोकसभा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझडिया ने बताया कि वह एक ऐसा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने दुनिया में भारत का तिरंगा ऊंचा किया है. 


अनुसूचित विकास वित्त निगम के अध्यक्ष राजेन्द्र नायक ने कहा कि बाबा साहेब ने संविधान बनाकर हमें अधिकार दिए, और उन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने भारत रत्न से सम्मानित किया. सभा में भाजपा के प्रदेश मंत्री डॉ. वासुदेव चावला, मोर्चा के प्रदेश मंत्री सीताराम लुगरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष बसंत शर्मा, जिला प्रमुख वंदना आर्य, नोरंग वर्मा, मोर्चा के जिलाध्यक्ष अजीत मेघवाल, आदि मौजूद थे. संचालन संयुक्त रूप से कपिल चंदेल और जयप्रकाश बरोड़ ने किया.


ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: बाड़मेर की धरा से पीएम मोदी की हुंकार, कहा- 4 जून 400 पार, कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को पानी के लिए भी रखा प्यासा