Sadulpur, Churu News: चूरू के सादुलपुर के मोहल्ला नरड़ियांन में वार्ड संख्या 21 और 22 के मध्य गुरुवार अल सुबह 3:00 बजे लगभग तेज हवाओं के कारण 11 हजार केवी एक क्षत्रिग्रस्त विद्युत पोल टूट कर जमीन पर गिर गया. इसके कारण वार्ड संख्या 20, 21 ,22 सहित समूचे मोहल्ला में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि 12 घंटे के बाद विद्युत निगम की ओर से नया पोल लगाकर विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई लेकिन लोगों सहित मोहहले के शौकत खान ने आक्रोश जताया कि क्षतिग्रस्त विद्युत पोल को बदलने की शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई. साथ ही अगर विद्युत पोल शाम 7 और 8 बजे के बीच टूटकर गिरता तो कितना बड़ा हादसा हो सकता था. 


विद्युत आपूर्ति बाधित होने और घटना के बाद मोहल्ले के लोगों ने घरों से बाहर निकाल कर विद्युत निगम के खिलाफ नारे बाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने कहा कि गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल हो गया और घटना के बाद विद्युत निगम के अधिकारियों को सूचना देने के लिए फोन किया तो फोन रिसीव भी नहीं हुआ.


इस अवसर पर अदरीश,शौकत, अख्तर, वसीम, उम्मेद अली, इमरान, अनवर आदि दर्जनों लोगों ने निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने कहा कि विद्युत आपूर्ति बंद होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और सुबह स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को तैयार होने के लिए पानी भी नसीब नहीं हुआ. 


साथ ही लोगों ने कहा कि घरों में बीमार लोगों का हाल बेहाल हो गया. लोगों ने रोष जताते हुए कहा कि विद्युत पोल काफी समय से क्षतिग्रस्त था और अनेकों बार शिकायत भी की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है. निगम की अनदेखी के चलते विद्युत पोल टूट गया. 


यह भी पढ़ेंः 26 अप्रैल को इन 4 जिलों में तेज आंधी और बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में यहां लिव-इन में रहते हैं कपल, बच्चा पैदा होने के बाद होती है शादी