Churu News: शहर के रिको औद्योगिक क्षेत्र में आज सुबह बिजली के शॉर्ट सर्किट से हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग लग गयी. जिससे लाखों का सामान जलकर राख हो गया. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.  फैक्ट्री मालिक की सूचना पर नगर परिषद की दमकल मौके पर पहुंची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग से फैक्ट्री में रखा लकड़ी के तैयार माल का स्टॉक, बाइक, मशीने व लकड़ी जलकर राख हो गये. आग इतनी भीषण थी कि सुबह आठ बजे तक जले सामान से धुआं निकल रहा था. फैक्ट्री मालिक राजेश प्रजापत ने बताया कि पॉलिटेक्निक कॉलेज के सामने हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री है. सुबह करीब पांच बजे सूचना मिली कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से फैक्ट्री में आग लग गयी है. तुरन्त मौके पर वह पहुंचे और नगर परिषद की दमकल को कॉल किया. 


उन्होंने बताया कि दमकल ने मौके पर पहुंचकर करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. दमकल ने करीब चार से पांच राउंड लगाकर आग पर काबू पाया. आग के कारण फैक्ट्री में खड़ी बाइक, लकड़ी को काटने और चीरने की मशीन, तैयार किये गये डबल बेड, कुर्सी, टेबल सहित अन्य सारा सामान जल गया. आग के कारण करीब 25 से 30 लाख रूपए का नुकसान हो गया.


रात को ही मजदूर गये थे गांव


फैक्ट्री मालिक राजेश प्रजापत ने बताया कि फैक्ट्री में रोजाना रात के समय चार मजदूर रहते हैं. मगर मजदूरों के परिवार में कोई शादी समारोह होने के कारण वह शनिवार रात अपने गांव चले गये थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया.