Churu news: राजस्थान के चूरू जिले सादुलपुर के निकटवर्ती गांव लाखलाण बड़ी गांव में एक माँ ने अपने तीन वर्षीय पुत्र को बचाने के लिए पानी के कुंड में छलांग लगा दी. लेकिन मां की हिम्मत उस वक्त हार गई जब पुत्र को बचा ना सकी तथा पानी मे डूबने से मां ओर पुत्र की मौत हो गई. घटना की सूचना आग की तरह गांव में फैल गई तो समूचे गांव में शोक की लहर छा गई  तथा परिवार में कोहराम मच गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार गांव के सुजान सिंह जो दिल्ली में उपचाराधीन है उनके घर यह अनहोनी घटना घटित हुई पुत्र वधू 30वर्षीय कोमल हमेशा की तरह घर के कामकाज निपटारा कर घर में बने पानी के कुंड के पास कपड़े धो रही थी तथा नजदीक ही उसका तीन वर्षीय पुत्र तेजस खेल रहा था. खेल-खेल में तेजस पानी के कुंड के पास चला गया तथा कुंड में गिर गया. अचानक हुए हादसे को देखकर मां कोमल दोड़कर कुंड के पास पहुंचकर कुंड में लटक कर अपने लाडले को बचाने का प्रयास किया, लेकिन संतुलन बिगड़ने के साथ ही कोमल भी कुंड में गिर गई तथा पानी में डूबने के कारण मां और पुत्र की मौत हो गई. घटना के वक्त कोमल का पति धीरज सिंह सादुलपुर में दवा लेने के लिए आया हुआ था. 


धीरज निजी एजेंसी तारानगर में नौकरी करता है. सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई तथा पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना का मौका निरीक्षण किया तथा मां और पुत्र के शव को कुंड से बाहर निकलवा कर राजकीय अस्पताल के मोर्चरी रूम में रखवाया है. थानाधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि पीड़ित परिवार ने कोमल के पीहर पक्ष को सूचना दी है उनके आने के बाद ही पुलिस मामला दर्ज कर दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाएगी.


यह भी पढ़ें- Rajasthan- समग्र शिक्षा के विभिन्न पदों के लिए शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिस, ऑनलाईन इंटरव्यू से भरे जाएंगे पद


 


खुशी बदली गम में 
कोमल का पति धीरज सिंह विगत दो-तीन दिनों से तबीयत खराब चल रही थी तथा वह दवा लेने के लिए सादुलपुर आया हुआ था. घर में हमेशा की तरह खुशी का माहौल था, लेकिन किसको पता था कि घर में आज दो सदस्यों की मौत होने वाली है अपनी रोजी रोटी कमा कर परिवार का पालन पोषण करने वाले धीरज पर इतना बड़ा संकट आएगा किसी को पता नहीं था लेकिन परिवार की खुशियां गम में बदल गई


पिता दिल्ली में है उपचार धीन
गांव के सुजान सिंह के दो पुत्र हैं बड़ा पुत्र हिम्मत सिंह दिल्ली में काम करता है, तथा छोटा पुत्र धीरज तारानगर में नौकरी करता है सुजान सिंह की तबीयत खराब है, तथा दिल्ली में उपचाराधीन है धीरज सिंह के ससुराल बाबल अलवर में है घटना की सूचना पीहर पक्ष को दे दी गई है. देर शाम तक पीहर पक्ष के लोग पहुंचे नहीं है.