Churu news: राजस्थान के सुजानगढ़  ग्राम पंचायत बोबासर के ठरड़ा के पास स्थित भोपा-जोगी बस्ती के लोगों ने रविवार को प्रदर्शन किया . प्रदर्शन करते हुए भोपा-जोगी समाज के लोगों ने विधानसभा चुनाव 2023 में वोटिंग का बहिष्कार करने का फैसला किया. इन लोगों का कहना है कि 60 से उनकी बस्ती के लोग चुनावों में वोटिंग करते आ रहे हैं,लेकिन 60 साल  बाद भी उन्हें किसी सरकार ने बुनियादी सुविधाएं तक मुहैया नहीं करवाई.
कई वर्षों से दर-दर भटक रहे लोग 
बस्ती के लोगों ने बताया कि यहां ना बिजली कनेक्शन की सुविधा हैं ना तो पानी की सुविधा है. इनका कहना है की गांव में सड़क के लिए कई वर्षों से दर-दर भटक रहे हैं,लेकिन कोई फायदा नहीं हो रहा है. अब उनके पास मतदान का बहिष्कार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फाइल जमा होने के बाद भी कनेक्शन नहीं
लोगों ने बताया कि बिजली कनेक्शन के लिए 20 जनों ने बिजली बोर्ड में फाइल जमा देकर रसीद कटवा रखी है, लेकिन बिजली बोर्ड द्वारा कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है. इस दौरान भोपा एवं जोगी समाज के अनेक महिला पुरुष उपस्थित थे.


इसे भी पढ़ें: एनफोर्समेंट एजेंसियों का बड़ा एक्शन, करोड़ो के अवैध सामग्री जब्त


प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की
 भोपा-जोगी बस्ती के लोगों ने बताया की बार- बार जनप्रतिनिधियों और प्रशासन को शिकायत करने के बावजूद जनप्रतिनिधियों और प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की.उनकी बस मूलभूत सुविधाओं की मांग है.


 सुविधा उपलब्ध नहीं तो मतदान नहीं 
भोपा व जोगी समाज के लोगों ने बैठक कर निर्णय लिया है की इस बार विधानसभा चुनाव में हम  मतदान बहिष्कार करेंगे. जब तक प्रसासन उन्हें मूलभूत सुविधा उपलब्ध नहीं करायेगीं तब तक इस फैसले पर अड़े रहेंगे. 


इसे भी पढ़ें: दिल्ली से जयपुर लौटे अशोक गहलोत, मलिंगा-बैरवा के टिकट कटने पर बोले- मैं CM, तब भी मेरी मर्जी नहीं चलती