Jaipur: एनफोर्समेंट एजेंसियों का बड़ा एक्शन, करोड़ो के अवैध सामग्री जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1946466

Jaipur: एनफोर्समेंट एजेंसियों का बड़ा एक्शन, करोड़ो के अवैध सामग्री जब्त

Jaipur news: राजस्थान में होने वाले अगामी विधानसभा चुनावों कई एनफोर्समेंट एजेंसियां एक्सन में आ गई हैं. 9 अक्टूबर आचार संहिता लगने के बाद सीजर की ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है.

crime news

Jaipur news: राजस्थान में होने वाले अगामी विधानसभा चुनावों कई एनफोर्समेंट एजेंसियां एक्सन में आ गई हैं. 9 अक्टूबर आचार संहिता लगने के बाद सीजर की ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है. एजेंसियां  ने पिछले 26 दिन में 500 करोड़ से ज्यादा अवैध नकदी-शराब-सामग्री जब्त किया है.जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव में आचार संहिता के दौरान एजेंसियां   ने  65 दिन में 70 करोड़ की अवैध सामग्री जब्त की गई थी.

2018 की तुलना में ज्यादा जब्ती   

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के द्वार दी गई जानकारी के अनुसार प्रदेश में अलग-अलग एजेंसियों की ओर से जारी रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है की इस बार आचार संहिता लगने से अब तक करोड़ो के शराब , करोड़ों में  कैश, करोड़ो रुपए कीमत का ड्रग्स और सोना-चांदी जब्त किया है.2018 की तुलना में अब तक 700 फीसदी से ज्यादा जब्ती की गई है.

 इसे भी पढ़ें: अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे को ही दे दिया खुला चैलेंज, क्या महारानी करेंगी चुनौती एक्सेप्ट​
जिलों में करोडों के सीजर

प्रवीण गुप्ता ने बताया कि 83 करोड़ 50 लाख के सीजर के साथ जयपुर प्रदेश में सबसे आगे है.वहीं दूसरे स्थान पर उदयपुर 75 करोड़ 30लाख रुपए,तीसरे स्थान पर बाड़मेर 40 करोड़ रूपए चौथे स्थान पर 20 करोड़ 60 लाख रुपए के साथ भीलवाड़ा है. अलवर 10 करोड़, जोधपुर10.26 करोड़, श्रीगंगानगर 9.17 करोड़,सीकर12करोड़ रुपए का सीजर किया है.

प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेशभर में विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है. किसी भी संदेह जनक मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही हैं.

एजेंसियों के नजर में आरोपी 
इन कार्रवाईयों में पकड़े गए करोडों के अवैध सामानों से मतदाता को लुभाने  का खेल खुलकर खेला जा रहा है.उन्होंने बताय की पड़ोसी राज्यों के बार्डर पर होने वाली वाहनों की आवाजाही पर कड़ी नजर हैं.आबकारी विभाग,आयकर विभाग, पुलिस, अर्ध सैनिक बलों के जवानों के निशाने पर अवैध धन और शराब लाने-ले जाने वाले रहेंगे.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली से जयपुर लौटे अशोक गहलोत, मलिंगा-बैरवा के टिकट कटने पर बोले- मैं CM, तब भी मेरी मर्जी नहीं चलती

Trending news