Churu News: राजस्थान के जिला चूरू के रतनगढ़ क्षेत्र के खिलाड़ियों को नगरपालिका नए साल में इंडोर स्टेडियम का तौहफा देने वाली है. करीब 9 करोड़ की लागत से रतनगढ़ के राजकीय नेहरू स्टेडियम में इंडोर व आउटडोर स्टेडियम बनने जा रहा है, जिसमें इंडोर स्टेडियम का कार्य अब अंतिम चरणों में है. वहीं आउटडोर स्टेडियम का कार्य भी प्रगति पर है. इसके साथ ही स्टेडियम निर्माण के कार्यों का रतनगढ़ के चेयरमैन अर्चना सारस्वत ने निरीक्षण कर प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े: माउंट आबू का पारा जमाव बिंदु के निकट, नए साल को लेकर बढ़ने लगी सैलानियों की भीड़


इंडोर स्टेडियम का कार्य अंतिम चरण में 
पालिकाध्यक्ष ने बताया कि नववर्ष में क्षेत्र के खिलाड़ियों को इंडोर स्टेडियम की सौगात मिलेगी. राजकीय नेहरू स्टेडियम में बनने वाले इंडोर स्टेडियम का कार्य अंतिम चरण में है. करीब सात करोड़ की लागत से बनने वाले इस इंडोर स्टेडियम की लंबाई 52 मीटर तथा चौड़ाई 45 मीटर है, जबकि खेल ग्राउंड की लंबाई 44 मीटर व चौड़ाई 28 मीटर है. 


चारों तरफ रिंग रोड का निर्माण भी किया गया है
उक्त स्टेडियम का निर्माण जनवरी 2023 में शुरू हुआ था, जो जनवरी 2024 तक पूरा किया जाना है. स्टेडियम के चार मुख्य दरवाजे बनाए गए हैं तथा चारों तरफ रिंग रोड का निर्माण भी किया गया है. लगभग पांच साल पूर्व भाजपा सरकार ने उक्त स्टेडियम निर्माण की घोषणा की थी. उसके बाद कांग्रेस सरकार ने अब तक ढाई करोड़ रुपए इस स्टेडियम के निर्माण के लिए खर्च किए हैं. शेष राशि अभी तक उपलब्ध नहीं हुई है, जिसके चलते यह कार्य पूर्ण होने में विलंब भी हो सकता है. 


यह भी पढ़े: 19 महीने का मासूम SNA टाइप 1 नामक बीमारी से पीड़ित, करोड़ों खर्च होंगे इलाज में


इंडोर खेलों में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही
क्षेत्र के खिलाड़ियों को आस है कि नई सरकार पूरा बजट देकर इसे मूर्त रूप देगी. इंडोर स्टेडियम का ग्राउंड सिंथेटिक होगा, जिस पर लाखों रुपए खर्च होंगे. इस स्टेडियम पर लगे टीनशेड भी कोरिया से मंगवाए गए हैं. वहीं सिंथेटिक कारपेट भी कोरिया से आएगा. मल्टी परपज उक्त स्टेडियम तैयार होने के बाद इंडोर खेलों में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है, जैसे की बैडमिंटन, टेबल टेनिस, हैंडबॉल, बास्केट बॉल, कुश्ती, जिमनास्टिक, ताईक्वांडो, बॉलीबाल, कब्ड्‌डी खेल आसानी से उक्त स्थान पर आयोजित किए जा सकते हैं. इंडोर स्टेडियम में चार बड़े हॉल तथा चेजिंग व विश्राम के लिए 12 रूम उपलब्ध रहेंगे.