Churu: चूरू जिले के सुजानगढ़ के वार्ड 40 में एक नवविवाहित युवक ने शादी के बाद अपनी पत्नी के दूसरे लड़के से चल रहे अफेयर से परेशान होकर शादी के दो महीने बाद ही सुसाइड कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दोनों का आपस में झगड़ा भी हुआ. मृतक मनीष सांसी के पिता सुरेश सांसी ने बताया की झगड़े के बाद उसके बेटे की पत्नी राखी ने अपना दुपट्टा अपने पति को दे दिया और कहा कि मरने की धमकी क्या देता है, मर के दिखा. इसके कुछ देर बाद ही मेरे बेटे ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

16 अप्रैल को हुई थी युवक की शादी


जानकारी के अनुसार सुजानगढ़ की सांसी बस्ती के रहने वाले सुरेश सांसी के 20 वर्षीय बेटे मनीष की 16 अप्रैल 2023 को हनुमानगढ़ के सुरेशिया गांव निवासी राखी से शादी हुई थी. शादी के 3 दिन बाद ही राखी अपने पीहर चली गई थी. राखी का शादी से पहले से ही फतेहपुर के उदरसरी के रहने वाले विशाल नाम के लड़के के साथ अफेयर था, जो दिल्ली में रहता है. इसको लेकर पति-पत्नी में झगड़ा होता था. 5 जून को ही राखी अपने ससुराल आई थी और शुक्रवार को दोनों में झगड़ा हुआ था. इसके कुछ देर बाद ही मनीष ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया.


शादी के 3 दिन बाद ही बहू चली गई थी पीहर


मृतक मनीष के पिता सुरेश ने बताया कि शादी के 3 दिन बाद ही उसकी बहू राखी पीहर चली गई थी. इसके बाद से ही राखी और उसका बॉयफ्रेंड मनीष को फोन पर परेशान करने लगे और धमकियां देने लगे. मेरे बेटे को उसकी सास, ससुर और सास की बहन के जमाई ने भी टॉर्चर कर रखा था. परेशान होकर मेरा बेटा अपने ससुराल गया और पत्नी के बॉयफ्रेंड का सोशल मीडिया पर लिखा मैसेज ससुराल वालों को दिखाया. इस दौरान सास ने उसके पैर पकड़ लिए और कहा कि मेरी बेटी घर बसा लेगी, आप इसे लेकर जाओ. 5 जून को ससुराल वालों ने मनीष के साथ राखी को भेजा. मृतक ने सुसाइड से पहले खुद का वीडियो भी बनाया, जिसमें वह अपनी मौत का जिम्मेदार खुद की पत्नी राखी को बता रहा है. 


शादी के बाद भी विधवा की तरह रहती थी


सुरेश सांसी ने बताया की उनकी पुत्रवधु ससुराल में आकर विधवा महिला के तरह रहती थी, ना तो वह गले में मंगलसूत्र पहनती थी ना ही मांग भरती थी. इस पर मृतक मनीष सांसी की सास ने कहा कि वह घर जाकर तरीके से रहेगी. घर आने के बाद वह अपने कमरे में नहीं गई. वह अपनी बहन के साथ ही सोती थी. उसने मंगलसूत्र नहीं पहना था और सिंदूर भी नहीं लगाया था. इस दौरान मनीष ने कई बार मंगलसूत्र पहनने और सिंदूर लगाने के लिए कहा था, लेकिन वो नहीं मानी. मृतक के पिता सुरेश ने बताया कि पिछले 3 दिनों से मेरी बहू ने मेरे बेटे को परेशान कर रखा था. उसका लवर भी बार-बार फोन करके धमका रहा था. इस बात को लेकर शुक्रवार को दोनों में झगड़ा भी हुआ. इस दौरान उसकी बहू अंदर गई और दुपट्टा फेंक कर बोली कि मरने की धमकी क्या देता है, मर कर दिखा. इसके कुछ देर बाद ही मेरे बेटे ने सुसाइड कर लिया.


बॉयफ्रेंड और पत्नी पर दर्ज कराया केस


मनीष के सुसाइड करने के बाद परिजनों ने उसकी पत्नी, सास, ससुर, जीजा सहित बॉयफ्रेंड पर परेशान कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया और शव का पोस्टमॉर्टम कराने से इनकार कर दिया. सुजानगढ़ के राजकीय बगड़िया उप जिला अस्पताल में सांसी समाज के लोगों ने दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की और आरोपियों की गिरफ्तारी तक शव नहीं लेने पर अड़े रहे. हालांकि बाद में पुलिस अधिकारियों के जल्द कार्रवाई के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए और पोस्टमॉर्टम होने दिया. राष्ट्रीय भांतु सांसी समाज के युवा प्रदेश अध्यक्ष महेश सांसी ने संभागीय आयुक्त व आईजी समेत तमाम बड़े अधिकारियों को मेल पर ज्ञापन भेजकर दोषियों को जल्दी गिरफ्तार करवाने की मांग की है.


कोतवाली थाने के सीआई मुकुट बिहारी ने बताया कि सुरेश सांसी ने अपनी बहू राखी, उसके बॉयफ्रेंड विशाल, बेटे की सास-ससुर, जीजा के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने और टॉर्चर करने का आरोप लगाया है. मामले को लेकर कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है.


Reporter- Navratan Prajapat


यह भी पढ़ें-


Ajmer: राजस्थान में दादा की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने मसूदा पहुंचा पोता


 जल जीवन मिशन की रैकिंग पर उठे सवाल, अन्य राज्यों की अपेक्षा कौन से नंबर पर है राजस्थान...?