Ram Mandir Ayodhya: साइकिल द्वारा अयोध्या की यात्रा पर गए चंचल प्रजापत और रमेश शर्मा का पुनः रतनगढ़ पहुंचने पर श्री राम जन्मभूमि आनंदोत्सव समिति द्वारा श्री रामचन्द्र मन्दिर, गनेड़ीवाल मन्दिर तथा घंटाघर के पास पुष्प वर्षा कर तथा पुष्प हार पहनाकर स्वागत किया गया. शहर के वार्ड संख्या 5 निवासी ये युवक साइकिल द्वारा 1 जनवरी को रवाना होकर 18 जनवरी को अयोध्या पहुंचे थे, जहां 22 तारीख तक इन्होंने सेवा कार्य किए और  23 जनवरी को रामलला के दर्शन कर वापिस रतनगढ़ लौट आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 जगह जगह पुष्प हार व पुष्प वर्षा हुई 
 वापिस लौटने पर घंटाघर से गनेड़ीवाल मंदिर तक डीजे के साथ जगह जगह पुष्प हार व पुष्प वर्षा से दोनों युवकों का  स्वागत व सम्मान किया गया. इस अवसर पर संयोजक भागीरथ प्रजापत एवम कृपाशंकर स्वामी तथा सह संयोजक सुरेश मुरारका, भाजपा नगर अध्यक्ष महिला मोर्चा कुसुम सांखोलिया, राजेन्द्र प्रसाद चांदगोठिया, जमुना देवी, पंकज मिश्रा, ओम मनोहर स्वामी, रमेश मोयल, सुदामा सिंधी, पीयूष मिश्रा, नवरतन प्रजापत, विष्णु हरित, दीनदयाल चोटिया, गिरधारी चोटिया, गिरधारी लाल प्रजापत, अरविन्द मिश्रा आदि दर्जनों कार्यकर्ता तथा नागरिक उपस्थित रहे. 


23 जनवरी को रामलला के दर्शन कर वापसी
आपको बता दें कि अयोध्या में श्रीराम के प्राण पतिष्ठा हो गई है. तो वहीं श्रीराम के प्रति श्राध्दा के लिए अलग-अलग माध्यमों से अयोध्या गए लोगोंं की वापसी का दौर भी शुरू हो गया है. भगवान राम के प्रति लोगों के ऐसी श्रध्दा थी की लोग राम जी के दर्शन के लिए कोई साइकल से तो कोई नंगे पैरो से तो कोई अलग-अलग तरीके राम के दर्शन के लिए गए थें. तो वहीं 8 साल के बच्चे से लेकर 90 साल के बुजूर्ग तक भी श्रीराम के दर्शन के लिए राजस्थान से लोग जाते हुए दिखे .उन्हीं में से एक भक्त थे रतनगढ़ के चंचल प्रजापत और रमेश शर्मा,जिन्होंने रतनगढ़ से अयोध्या के लिए साइकिल से चल दिए.


यह भी पढ़ें:संयुक्त किसान मोर्चे ने किया 16 फरवरी को भारत बंद का आव्हान, निकाली तिरंगा रैली