Sikar: संयुक्त किसान मोर्चे ने किया 16 फरवरी को भारत बंद का आव्हान, निकाली तिरंगा रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2080399

Sikar: संयुक्त किसान मोर्चे ने किया 16 फरवरी को भारत बंद का आव्हान, निकाली तिरंगा रैली

Bharat Bandh on 16th February: सीकर में किसानों की मांगो को लेकर संयुक्त किसान मोर्चे ने टैक्टर पर तिरंगा रैली निकाली और सरकार के विरोध में नारे लगाए.ट्रैक्टर रैली सीकर शहर के कृषि उपज मंडी से रवाना हुई, जो शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई जिला कलेक्ट्रेट पहुंची.

तिरंगा रैली

Bharat Bandh on 16th February: सीकर में किसानों की मांगो को लेकर संयुक्त किसान मोर्चे ने टैक्टर पर तिरंगा रैली निकाली और सरकार के विरोध में नारे लगाए. संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कमेटी के आह्वान पर आज देश के सभी राज्यों में 500 से अधिक जिलों में किसान ट्रैक्टर तिरंगा परेड निकाली गई. आगामी 16 फरवरी को औद्योगिक और ग्रामीण भारत बंद का आव्हान भी किया गया है. खेती-किसानी व यमुना के जल की मांग को लेकर सीकर में भी किसानों ने ट्रैक्टर व अपने वाहनों के साथ शहर में किसान ट्रैक्टर तिरंगा परेड निकाली.

किसानों को श्रद्धांजलि 
भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह जाखड़ ने बताया कि इस दौरान शहीदों, क्रांतिकारियों व किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि भी दी गई. उन्होंने बताया यह ट्रैक्टर परेड किसानों व मजदूरों के मुद्दों और लंबित मांगों की ओर केंद्र व राज्य सरकार का ध्यान आकर्षण एवं जन समर्थन व एकता दर्शाने के लिए निकल गई है. ट्रैक्टर रैली सीकर शहर के कृषि उपज मंडी से रवाना हुई, जो शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई जिला कलेक्ट्रेट पहुंची.

29 साल से कोई समाधान नहीं 
 जहां राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री व जल शक्ति मंत्री को एसपी गारंटी कानून बनाने, किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने की मांग ज्ञापन सौंपा गया है. इसके साथ ही शेखावटी में यमुना के जल का जो मुद्दा 29 साल से चल रहा है उसका समाधान नहीं होने पर आज से जल के लिए जनआंदोलन का भी आगाज किया गया है.
 जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्र में पंचों और सरपंचों को ग्राम पंचायत में बैठ कर मांगो का प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के नाम भिजवाने पर सहमति बनी है. आज सभी तहसीलों और जिला मुख्यालय पर इन मुद्दों को लेकर ट्रैक्टर रैली निकाली गई है. 

यह भी पढ़ें: 4 साल के मासूम पर आवारा कुत्ते ने किया हमला,चेहरा हुआ लहूलुहान

Trending news