Churu news: टाउन हॉल में सैनी समाज कर्मचारी एवं अधिकारी सेवा संस्थान की ओर से सैनी समाज जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में अति​थियों ने बैग, प्रश​स्ति-पत्र व प्रतीक चिन्ह देकर 225 सैनी समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में  धोलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह ने कहा कि  कहा कि आज के समय में  बेटिया किसी से कम नहीं होती इसलिए बेटियों को पढने के लिए अ​भिभावकों को शाला में भेजना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मजबूत समाज का निर्माण 
बेटिया पढ लिखकर दो घरों का नाम रोशन करती है.  उन्होंने कहा कि बेटियों  को आगे रहना  है तो उन्हें पढ़ाना ही होगा. इसलिए सर्व समाज के साथ मिलकर हमें एक मजबूत समाज का निर्माण करना चाहिए. क्योंकि संगठन में ही शक्ति है इसके बिना समाज हो या व्यक्ति प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता है. इसलिए देश की सेवा और सामाजिक उन्नति के लिए हमें सबके साथ मिलकर काम करना चाहिए. बांदीकुई विधायक भागचंद टॉकड़ा, उदयपुरवाटी विधायक भगवानाराम सैनी ने समाज के माध्यम से किए जा रहे सेवाकार्यों को अनुकरणीय बताया.


प्रतिभाओं का सम्मान
 सभापति पायल सैनी ने कहा कि प्रतिभाओं का सम्मान करने से न केवल उन्हें प्रोत्साहन मिलता है, बल्कि युवा पीढ़ी को इससे प्रेरणा मिलती है. उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकार में संस्थान का अग्रणीय रहना प्रेरणादायी है इसलिए युवाओं को चाहिए कि वे संगठन के माध्यम से सामाज सेवा में आगे आए. समारोह में कार्यक्रम संयोजक ओंकारमल सैनी ने संगठन की गतिविधियों पर चर्चा की.




पूर्व अध्यक्ष बीसूका आशाराम सैनी ने संगठित समाज है की आवश्यकता पर बल दिया. सैनी कर्मचारी एवं अधिकारी विकास संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार सैनी ने कहा कि इस संगठन का उद्देश्य शिक्षा के क्षेत्र में जागृति लाना है. युवा प्रतिष्ठान मुंबई अध्यक्ष मुरलीमनोहर बालाण, पूर्व डायरेक्टर कृषि मंडी नरेन्द्र सैनी ने विचार व्यक्त किए.


यह भी पढ़ें:बेंगलुरु में विश्व सिंधी सेवा संगम कार्यक्रम, वासुदेव देवनानी ने लिया भाग