Jaipur: बेंगलुरु में विश्व सिंधी सेवा संगम कार्यक्रम, वासुदेव देवनानी ने लिया भाग
Advertisement

Jaipur: बेंगलुरु में विश्व सिंधी सेवा संगम कार्यक्रम, वासुदेव देवनानी ने लिया भाग

Jaipur news: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहां है कि सिंधी समाज को विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में सक्रिय भागीदारी निभानी होगी. उन्होंने कहा की सिंधी समाज व्यापार और उद्योग में अग्रणी है और समाज की टैक्स में भागीदारी 24% है .

विश्व सिंधी सेवा संगम

Jaipur news: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहां है कि सिंधी समाज को विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में सक्रिय भागीदारी निभानी होगी. उन्होंने कहा की सिंधी समाज व्यापार और उद्योग में अग्रणी है और समाज की टैक्स में भागीदारी 24% है . देवनानी रविवार को सुबह मुंबई से बेंगलुरु पहुंचे और वहां विश्व सिंधी सेवा संगम को संबोधित किया . उन्होंने कहा कि हमें अपनी मातृभूमि पर गर्व होना चाहिए. 

 सिंधी भाषा के विकास पर चर्चा 
सिंधी भाषा प्राचीन और मधुर भाषा है. इस संगम में सिंधी भाषा के विकास पर चर्चा करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा राष्ट्रगान में भी सिंध का उल्लेख है. यह हमारी पहचान है और हम अंतरात्मा के साथ देश के विकास से जुड़े हुए हैं . देवनानी ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा इस संगम में 81 देशो से सिंधी समाज के प्रतिनिधि भाग लेने आए हैं . 

81 देशो से सिंधी समाज के प्रतिनिधि भाग लिया 
हम सभी को पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति का वाहक बनना होगा . देवनानी ने कहा कि गरीबों के उत्थान में समाज मदद करें .भारत विश्व गुरु था, है और रहेगा. समाज को देश के सभी क्षेत्र के विकास में योगदान देना होगा. आपको बचा दें कि राजस्थान के  विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कल बैंगलुरू में विश्व सिंधी सेवा संगम कार्यक्रम में भाग लिया. 

 

जहां कार्यक्रम को किया संबोधित करते हुए कहा कि सिंधी समाज को विकसित भारत के संकल्प कोसाकार करने में सक्रिय भागीदारी निभानी होगी. 

 

यह भी पढ़ें:MLA बालमुकुंद आचार्य पर फूटा छात्राओं का गुस्सा, सुभाष चौक पर लगे बाबा माफी मांगेगा..के नारे

Trending news