Dausa latest News: राजस्थान में दौसा जिले के लालसोट के बिलौना कला गांव में देर रात्रि को 100 से अधिक लोग फूड प्वाइजन का शिकार हो गए. सूचना पर दौसा सीएमएचओ सीताराम मीणा सहित स्वास्थ्य महकमे की टीम मौके पर पहुंची, तो वहीं एंबुलेंस की मदद से बीमार लोगों को बगड़ी अस्पताल पहुंचाया गया तो वहीं कुछ लोगों को लालसोट जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दौसा सीएमएचओ सीताराम मीणा ने बताया कि बीमार लोग बिलौना कला गांव में एक भात के कार्यक्रम में शामिल होने भाड़ोती से आए थे. जहां उन्होंने नाश्ते में मिश्री मावा कोफ्ते कोल्ड ड्रिंक और फल लिए थे. ऐसे में संभवतया मिश्री मावा खाने से लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए बताया जा रहा है. बीमार हुए लोगों ने करीब 11:00 बजे नाश्ता किया था और 12:30 बजे के बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. 


यह भी पढ़ें- Jaipur: न्यायिक व्यवस्था में सुधार की मांग, हाईकोर्ट जज को मुख्यपीठ भेजने की गुहार


पेट दर्द, उल्टी और दस्त शुरू हो गए. जब किसी ने फोन पर इसकी सूचना दी तो तत्काल आसपास के चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों को अस्पताल पहुंचने के निर्देश दिए और मरीज का उपचार शुरू किया. फिलहाल सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है और अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया. वहीं खाद्य पदार्थ के नमूने लेकर उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाए गए हैं.


 




पढ़ें सीकर की बड़ी खबर


सीकर में तीन दिवसीय पाटोत्सव कार्यक्रम मनाया जा रहा है. जिसके तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. जिसमें सुबह विशाल निशान यात्रा निकाली गई, तो वहीं देर रात्रि को किन्नर समाज द्वारा विशाल भगवती जागरण का आयोजन किया गया. जिसमें जीण माता भगवती माता और दुर्गा माता के पंजाब से एक कलाकारों ने प्रस्तुति दी. 


वहीं किन्नर समाज के द्वारा नृत्य किया गया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष ने भगवती जागरण में भजनों का आनंद लिया. इस दौरान गदीनशीन पायल बाई, पिंकी बाई, लवली बाई सौम्या बाई, आरती बाई, सारिका बाई एवं माही शेखावत सहित किन्रर समाज से अनेक साथी मौजूद रहें. साथ ही शहर के गणमान्यजनों सहित हजारों की संख्या में भक्त मौजूद रहे.