Mahwa: दौसा जिले में अपराधियों में भय व्याप्त हो इसको लेकर पुलिस लगातार कार्यवाहियों को अंजाम दे रही है. एक और जहां वांछित अपराधियों की पुलिस धरपकड़ कर रही है तो वहीं दूसरी ओर जिले में मादक पदार्थों का अवैध कारोबार करने वाले लोगों पर भी पुलिस शिकंजा कस रही है. पिछले दिनों डीएसटी और कोतवाली पुलिस टीम ने कलेक्ट्रेट चौराहे से 10 किलो अवैध गांजे के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, आज डीएसटी और महुआ थाना पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए 5 किलो 30 ग्राम गांजे के साथ दो आरोपियों को दबोचा है. साथ ही आरोपियों से ₹45000 की नगदी और बाइक भी जब्त की है. दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त बदमाशों पर पुलिस की पैनी नजर है. एसपी गुप्ता का कहना है कि हमारा मकसद है जिले से नशे का अवैध कारोबार जड़ से खत्म हो इसको लेकर लगातार कार्रवाइयों को अंजाम दिया जा रहा है. फिर चाहे वह अफीम चरस गांजा या ब्राउन शुगर हो या ग्रामीण क्षेत्र में अवैध रूप से बनने वाली हथकढ़ शराब हो जिले की पुलिस लगातार कार्रवाई कर एक ओर जहां आरोपियों को दबोच रही है तो वहीं अवैध मादक पदार्थ जप्त कर रही है. साथ ही आरोपियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने का काम भी किया जा रहा है. 


एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि डीएसटी और महवा थाना पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर भरतपुर बाईपास पर एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को रोका और उनकी तलाशी ली. तलाशी में उनके पास 5 किलो 30 ग्राम अवैध गांजा मिला साथ ही आरोपियों के पास से ₹45000 की नगदी भी मिली गांजा और नकदी को जब्त कर लिया. वहीं, आरोपियों की बाइक भी फर्द कर ली गई गिरफ्तार आरोपी भरतपुर जिले के भुसावर थाना क्षेत्र के नरहरपुर गांव के संजीव और हरकेश गुर्जर हैं. 


पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कहां से गांजा लेकर आए थे और कहां सप्लाई देना था ताकि उन्हें भी पुलिस के शिकंजे में लिया जा सके. एसपी राजकुमार गुप्ता ने जिले के युवाओं से भी नशे से दूर रहने की अपील की. वहीं एसपी ने कहा कि अवैध नशे के कारोबार से युवा अधिक जुड़ते हैं ऐसे हमारी कोशिश है जिले के युवाओं को नशे की लत और नशे के कारोबार से दूर रखा जाए. 
Report- LAXMI AVATAR SHARMA

यह भी पढ़ें- जयपुर में वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने उठाया ये कदम 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें