CM Ashok Gehlot News: भाजपा प्रदेश संगठन साढे तीन साल के समय में विपक्ष की मजबूत भूमिका निभाने का दावा करता है लेकिन दौसा दौरे पर आए केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान के बयान ने भाजपा प्रदेश संगठन के इस दावे पर सवाल खड़े कर दिए. उन्होंने कहा अगर यहां भाजपा की मजबूत स्थिति होती तो उन्हें नहीं आना पड़ता, लेकिन मंत्री बालियान ने दावा किया कि अब काम करेंगे और भाजपा मजबूत स्थिति में आएगी. विपक्ष का काम था सरकार की विफलताओं को उजागर करना और उनके खिलाफ लड़ाई लड़ना. मंत्री ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए, उन्होंने कहा कि अब सीएम नहीं पूरी सरकार ही बदलनी चाहिये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 2023 में राजस्थान में भाजपा की सरकार- मंत्री संजीव बालियान
वहीं भाजपा के नेताओं को भी चेताया जो चुनाव लड़ने के बाद जनता के बीच नहीं पहुंचते. उन्होंने कहा पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा दौसा जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर हारी ऐसे में हमारी पार्टी कमजोर तो है और इसे स्वीकार करने में भी कोई हर्ज नहीं है. अब हम कांग्रेस सरकार के खिलाफ लड़कर विपक्ष की मजबूत भूमिका निभाएंगे और 2023 में राजस्थान में भाजपा की सरकार काबिज होगी.


प्रदेश लम्पी स्किन डिजीज से जूझ रहा - मंत्री संजीव बालियान
वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी मंत्री संजीव बालियान ने हमला बोलते हुए कहा प्रदेश लम्पी स्किन डिजीज से जूझ रहा है देश में सबसे ज्यादा स्थिति राजस्थान की खराब है लेकिन मुख्यमंत्री को इसकी परवाह नहीं, वह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के लिए 15 दिन से इधर उधर भाग रहे हैं और गौमाता तड़प रही है वहीं राजस्थान सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए हर बात को केंद्र पर डालती है जबकि केंद्र राज्य सरकार द्वारा जब भी कोई मदद मांगी जाती है तो वह पूरा करती है राज्य सरकार उस मदद को जमीनी स्तर पर नहीं पहुंचा रही.


ईआरसीपी को लेकर बालियान ने कहा
वहीं दौसा जिले में रबी की फसल बुवाई के लिए खाद की समस्या से जूझ रहे किसानों के लिए केंद्रीय डेयरी पशुपालन मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ने कहा राज्य सरकार द्वारा केंद्र से जितनी मांग की गई उससे अधिक खाद उपलब्ध करवाया गया लेकिन उसके बावजूद भी किसानों तक खाद नहीं पहुंच रहा. उन्होंने आरोप लगाया खाद कि यहां कालाबाजारी हो रही है और इसमें अधिकारी और कांग्रेस के नेता शामिल हैं. वहीं ईआरसीपी को लेकर बालियान ने कहा मुख्यमंत्री को दिल्ली पहुंच कर केंद्र सरकार से बात करनी चाहिए और पूर्वी राजस्थान की जनता को राहत देनी चाहिए, हालांकि मुझे इस योजना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है संबंधित मंत्रालय से जानकारी जुटा कर ही ज्यादा कुछ बता सकता हूं .


ये भी पढ़ें- Ashok Gehlot: अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री रहते बीडी कल्ला को CM बनाने की हुई थी तैयारी


वहीं कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिले के अधिकारियों की बालियान ने बैठक ली और बैठक में लम्पी स्किन डिजीज पर नियंत्रण हो साथ ही खाद में कालाबाजारी पर अंकुश लगे इसको लेकर सख्त निर्देश दिए इसके बाद बालियान ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का अवलोकन किया और लालसोट में एक कार्यक्रम में शामिल हुए इसके बाद चाकसू के लिए रवाना हो गए.


Reporter- Laxmi Sharma


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की विशेष खबरें पढ़ें-


कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना जारी, 22 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का व्यक्ति चुना जाना तय


राजस्थान में 1.35 करोड़ चिरंजीवी परिवार को फ्री में मिलेंगे स्मार्टफोन, इंटरनेट सेवा मिलेगी मुफ्त


सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद स्पष्ट संकेत, अशोक गहलोत का कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय