Dausa News : दौसा सांसद जसकौर मीना ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना को गोद भराई समारोह'' के रूप में मनाए जाने के संबंध में जानकारी देने वाले ट्वीट किए, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर करते हुए लिखा - दौसा की यह अनूठी पहल प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना को नई ऊर्जा देने वाली है. इससे माताओं के साथ-साथ शिशुओं की स्वास्थ्य सुरक्षा भी सुनिश्चित हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिस पर सांसद जसकौर ने प्रधानमंत्री को रिप्लाई करते हुए लिखा - मातृ वंदना एक माता की ही नहीं अपितु प्रथम गुरु, प्रथम आदिशक्ति, प्रथम देव और प्रथम संवेदना की वंदना है. मातृवंदन को एक योजना के रूप में सभी माताओं के हितार्थ लागू करने का विचार स्वयं अपनी माता का वंदन करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हृदय में ही आ सकता था. इस योजना से माताओं और शिशुओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति हमारे प्रयास और परिणाम सुनिश्चित होंगे. दौसा क्षेत्रवासियों की और से मैं हमारे प्रधानमंत्री को धन्यवाद और साधुवाद प्रेषित करते हुए सभी माताओं के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करती हूं.


 



दरअसल प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत दौसा लोकसभा क्षेत्र में सामूहिक रूप से गर्भवती महिलाओं को एक जगह एकत्रित किया जाता है जहां ढोल नगाड़े बजाकर गोद भराई की रसम अदा की जाती है साथ ही बड़ी संख्या में आसपास की महिलाओं को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाता है जहां महिलाएं मंगल गीत गाते हुए गर्भवती महिलाओं की हौसला अफजाई करती है और एक खुशी के माहौल में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है ताकि गर्भवती महिलाएं या परिवार की अन्य महिलाएं इसके प्रति जागरूक हो सके .


यह भी पढे़ं


गर्मियों में हर रोज बियर पीना सही या फिर गलत, जानें


शराब पीने के बाद इन चीजों को न लगाएं हाथ