Dausa: छात्रसंघ चुनाव 2022 को लेकर जिले की सरकारी कॉलेजों में मतदान का दौर जारी है. मतदान को लेकर छात्र-छात्राओं में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है. लंबी-लंबी कतारें कॉलेजों के बाहर दिखाई दे रही है तो वहीं सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले भर में 900 से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात किए गए हैं तो वहीं एक आरएसी की कंपनी एक बॉर्डर होमगार्ड की कंपनी भी तैनात की गई है. 


यह भी पढे़ं- Rajasthan: RU, JNVU और सुखाड़िया विवि में मतदान जारी, यहां पढ़िए हर कॉलेज की LIVE अपडेट


दौसा जिला मुख्यालय पर पीजी कॉलेज में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाना हमेशा पुलिस प्रशासन के लिए चैलेंजिंग रहा है. लिहाजा इस बार सुरक्षा को देखते हुए 400 से अधिक पुलिसकर्मी दौसा शहर में तैनात किए गए हैं तो वही पीजी कॉलेज के सामने का मार्ग गांधी तेरा से लेकर सोमनाथ तक का यातायात के लिए बंद किया गया है.


यातायात को गणेशपुरा रोड से डायवर्ट किया गया है वहीं शहर में सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन के माध्यम से भी निगरानी की जा रही है. वहीं वीडियोग्राफर भी तैनात किए गए हैं. साथ ही 8 मोबाइल पार्टियों का गठन किया गया है तो वही क्यूआरटी टीम भी लगाई गई है. साथ ही रिजर्व में भी जाब्ता रखा गया है. खुद एसपी संजीव नैन भी कॉलेजों का और शहर का दौरा कर निगाह बनाए हुए हैं. 


जिले के सरकारी कॉलेजों में 15000 से अधिक मतदाता है, जो अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. वहीं छात्रों को वोटिंग के लिए कॉलेजों में कड़ी जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है. जांच के लिए 3 लेयर बनाई गई है, उन से गुजरने के बाद ही छात्र-छात्राएं वोट दे रहे हैं.


Reporter- LAXMI AVATAR SHARMA


दौसा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- Rajasthan Student Election: पैरों में गिरकर मांगे जा रहे वोट, कह रहे- अब आप ही भगवान


यह भी पढे़ं- छात्र संघ चुनाव 2022: राजकीय महाविद्यालय सरमथुरा में चुनाव जारी, हुड़दंग रोकने के लिए पुलिस तैनात