सिकराय: दौसा के सिकंदरा थाना क्षेत्र में गीजगढ़ गांव की फरीदा ढाणी में बिजली के करंट की चपेट में आने से एक युवक अचेत हो गया. परिजन उसे लेकर दौसा जिला अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टर ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया. युवक की मौत के बाद परिजन शव को बिना पोस्टमार्टम करवाये ही ले जाने लगे. ऐसे में पुलिस ने समझाइश कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतक युवक दिनेश सैनी के चाचा नरेश सैनी का आरोप है कि बिजली के पोल के सपोर्ट वायर से युवक को करंट लगा था. जिसके चलते उसकी मौत हो गई. पहले करंट एक पशु के लगा. जब पशु को छुड़ाने के लिए वह दौड़ा तो वह भी करंट की चपेट में आ गया. नरेश सैनी का कहना है कि पूर्व में क्षेत्र के बिजली विभाग के एईएन और जेईएन को कई बार अवगत करवाया गया. लेकिन उन्होंने लापरवाही की.  ठीक नहीं किया. जिसके चलते युवक की मौत हो गई.


अब गुस्साए परिजन मृतक युवक दिनेश सैनी का शव गीजगढ़ पुलिस चौकी के बाहर लेकर धरने पर बैठ गए. जहां बिजली विभाग से बीस लाख रुपये और एक सरकारी नौकरी बतौर मुआवजे की मांग कर रहे हैं. साथ ही दोषी अधिकारियों को तत्काल सस्पेंड करने की भी मांग कर रहे हैं. सूचना पर सिकंदरा थाना पुलिस और मानपुर डिप्टी एसपी मौके पर पहुंचे. परिजनों और ग्रामीणों की समझाइश कर रहे हैं, लेकिन परिजन मुआवजा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े हुए हैं.


Reporter-Laxmi Sharma


अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


ये भी पढ़ें- खेड़ली में इंडियन ऑयल के पंप पर बदमाशों ने की लुट, सेल्समैन से छीने 17 हजार रुपए, मोबाइल भी ले गए


अनूपगढ़ः मामूली कहासुनी होने पर पति-पत्नी ने पिया कीटनाशक, पत्नी की हुई मौत