Bari News: बाड़ी शहर में रविवार को विजयादशमी के पर्व पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पथ संचलन आयोजित हुआ. शहर के किला स्कूल से शुरू हुआ यह पथ संचलन किला गेट,गांधी पार्क, घंटाघर,सदर बाजार,सराफा बाजार,लोहार बाजार,सीताराम बाजार,हॉस्पिटल रोड,भारद्वाज मार्केट होते हुए शहर के महाराज बाग सर्कल से कोट पाड़ा होकर वापस किला परिसर में जाकर संपन्न हुआ. इस दौरान शहर वासियों ने पथ संचलन में शामिल स्वयंसेवकों का पुष्प वर्षा का स्वागत किया.

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पथ संचलन कार्यक्रम से पूर्व किला परिसर में बौद्धिक गोष्ठी का आयोजन हुआ. जिसमें सह जिला कार्यवाहक जवान सिंह मीणा,जिला बौद्धिक शिक्षण प्रमुख हरिओम सिकरवार,जिला प्रौढ़ प्रमुख मुकेश शर्मा,विभाग गौ सेवा संयोजक सरनाम सिंह,शिक्षक प्रचारक रौनक सिंह,जिला धर्म जागरण संयोजक ओंकार सिंह,जिला शारीरिक शिक्षण प्रमुख विष्णु सिंह,जल एवं पर्यावरण संरक्षण प्रमुख डॉ परमेंश चंद पाठक,गौ सेवा संयोजक रामदुलार सिंह,प्रांत मुख्य मार्ग प्रमुख लाखन सिंह एवं खण्ड कार्यवाहक लखन सिंह हिं मौजूद रहे. इस दौरान सभी सेवकों को आरएसएस से जुड़े विभिन्न बिंदुओं की जानकारी दी गई और विजयदशमी पर आयोजित पथ संचलन के मार्ग की जानकारी दी.


 


 

संघ हुआ 99 वर्ष का 100 में वर्ष में प्रवेश 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना विजयादशमी पर हुई थी संघ आज 99 वर्ष का हो गया है. ऐसे में 100 में वर्ष में प्रवेश कर रहा है. संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी डॉ एसडी मंगल ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना देश की सुरक्षा के साथ हिंदुओं को एकजुट करने की रही है. आज हमारा समाज विभिन्न जातियों में बंटा हुआ है. जिसको एक करना संघ का मुख्य उद्देश्य है. संघ का आगामी कार्यक्रम यह है कि संघ की शाखा प्रत्येक गांव तक पहुंचे और लोग संघ की विचारधारा से प्रेरित हो सके.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 

वरिष्ठ पदाधिकारी और 73 वर्ष से संघ के स्वयंसेवक बुजुर्ग शिक्षाविद देवी प्रसाद दुबे ने बताया कि संघ का उद्देश्य देश के भीतर छिपी उन शक्तियों को परास्त करना है जो खाते हिंदुस्तान का है और दूसरे देशों की तारीफ करते हैं. दूसरे देशों के प्रति उनका लगाव अधिक है. ऐसे लोगों को परास्त करने के लिए ही संघ का लगातार प्रयास चल रहा है. इस दौरान आरएसएस के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे

 



 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!