Bari, Dholpur News: धौलपुर शहर के रोडवेज बस स्टैंड पर काम करने वाले सफाई कर्मियों को पिछले सात महीने से मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में सफाई कर्मियों का परिवार आर्थिक रूप से परेशान है और उन्होंने पिछले दो दिन से सफाई कार्य को बंद कर दिया है, जिसके चलते रोडवेज बस स्टैंड पर गंदगी फैल रही है. वहीं, मामले को लेकर रोडवेज बस स्टैंड का स्टाफ और धौलपुर डिपो के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मौसम विभाग का अलर्ट, इस बार पड़ेगी कड़ाके की ठंड


शिवम ने बताया कि उनके परिवार ने रोडवेज बस स्टैंड पर सफाई कार्य का काम लिया लिया हुआ है, जिसमें उनका छोटा भाई और उनकी मां सहयोग करती हैं. यह सफाई का काम हर महीने तीन हजार रुपये मासिक मानदेय पर है, जिसमें उनका पिछले सात महीने से मानदेय नहीं दिया गया है. 


वे जब भी रोडवेज बस स्टैंड के स्थानीय स्टाफ से मानदेय को लेकर बात करते हैं तो उनका कहना है कि धौलपुर डिपो से पैसा नहीं आया है. वहीं, धौलपुर डिपो जाकर जब उन्होंने अधिकारियों से बात की तो उनका कहना था कि उन्होंने उनका भुगतान बैंक में भेज दिया है लेकिन उनके खाते में अभी तक कोई राशि नहीं आई है. 


यह भी पढ़ेंः करवाचौथ से पहले पत्नी को दिया मौत का तोहफा, तकिए के नीचे करंट लगाकर पति ने ली जान


इसको लेकर वे बार-बार अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही. अब दीपावली का त्यौहार आने वाला है और उन्हें अपने घर को चलाने तक के लिए पैसा नहीं मिला. सात महीने से भुगतान नहीं होने के चलते परिवार आर्थिक रूप से संकट में आ गया है. 


सफाई कार्य को किया बंद, बस स्टैंड पर फैली गंदगी 
7 महीने से भुगतान नहीं मिलने के चलते सफाई कार्मिको ने बस स्टैंड पर पिछले दो दिनों से काम बंद कर दिया है. इसके चलते बस स्टैंड पर गंदगी फैल रही है. पीड़ित परिवार की मुखिया बुजुर्ग महिला कमला ने बताया कि सात महीना हो गया लेकिन परिवार को खर्चा नहीं दिया जा रहा. ऐसे में परेशानी हो रही हैं. उन्होंने रोडवेज डिपो धौलपुर के अधिकारियों से तुरंत भुगतान की मांग की है, जिससे पूरा परिवार दीपावली का त्योहार हंसी-खुशी मना सकें.