Dholpur news: धौलपुर में राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलिंपिक खेलों का उद्घाटन किया गया. जिला स्तरीय खेल का उद्घाटन कार्यक्रम आरएसी ग्राउंड पर आयोजित किया गया. आरएसी परेड ग्राउंड में जिला स्तरीय उद्घाटन समारोह के दौरान जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल और एसपी मनोज ने ओलिंपिक खेलों का उद्घाटन करते हुए सभी खिलाड़ियों से खेल भावना से खेलने की अपील की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीण और शहरी ओलिंपिक खेलों के उद्घाटन कार्यक्रम बाड़ी में महाराना प्रताप स्टेडियम, बसेड़ी में नए थाने के पास ममोधन मोड़, राजाखेड़ा में पंचायत समिति प्रांगण और सरमथुरा में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में आयोजित किया गया. जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने बताया कि जिले की 188 ग्राम पंचायतों में कुल 10 हजार 364 टीमों का और शहरी ओलिंपिक खेलों में जिले के सभी 9 क्लर्स्टस में 3 हजार 279 टीमों का गठन किया गया है.


जिसमें ग्रामीण ओलिंपिक खेलों में 1 लाख 8 हजार 888 और शहरी ओलिंपिक खेलों में कुल 29 हजार 635 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि ग्रामीण ओलिंपिक खेलों में कबड्डी के लिए 4 हजार 23, खो-खो के लिए 1200, वॉलीबॉल के लिए 722, रस्साकशी के लिए 2 हजार 430, टेनिस बॉल क्रिकेट के लिए 1433, शूटिंग वॉलीबॉल के लिए 291 और फुटबॉल के लिए 264 टीमों का गठन किया गया है. 


 



शहरी ओलिंपिक खेलों में कबड्डी के लिए 486 टीम, खो-खो के लिए 257, वॉलीबॉल के लिए 140, टेनिस बॉल क्रिकेट के लिए 463, बास्केटबॉल के लिए 47, फुटबॉल के लिए 247 टीम का गठन किया गया है. उद्घाटन समारोह के दौरान जिला कलेक्टर ने बताया कि ओलिंपिक खेलों में भाग ले रहे विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा. परेड ग्राउंड में आयोजित उद्घाटन समारोह के दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गणमान्य लोग मौजूद रहे


यह भी पढ़े-  Nuh Violence: मोनू मानेसर होगा गिरफ्तार, भरतपुर रेंज के IG ने किया बड़ा खुलासा